1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli on cheteshwar pujara and ajinkya rahane future said probably have to speak to selectors aml

विराट कोहली ने चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के भविष्य पर दिया बड़ा बयान, सेलेक्टर्स पर छोड़ी सारी बात

भारत के दो सीनियर खिलाड़ियों अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजार के भविष्य पर विराट कोहली ने कुछ भी बोलने से मना कर दिया. उन्होंने मीडिया से बात करते इस सवाल का कोई भी जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर चयनकर्ताओं से बात कीजिए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Virat Kohli
Virat Kohli
PTI

भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली के अनुभवी चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के भविष्य पर बात की है. उन्होंने उनके बारे में कोई भी बयान देने से बचते हुए कहा कि आपको इस सवाल के लिए चयनकर्ताओं से बात करनी चाहिए और चयनकर्ता ही उनके भविष्य पर निर्णय करेंगे. पुजारा और रहाणे छह में से पांच पारियों में विफल रहे और साल भर में कोई ठोस योगदान नहीं दिया.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1-2 श्रृंखला की हार के बाद उनके करियर को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है. चेतेश्वर पुजारा की बात करें तो उन्होंने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में टीम के लिए 43 रनों का योगदान दिया. लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने केवल नौ रन बनाए. इसी प्रकार आजिंक्य रहाणे की बात करें तो उन्होंने पहली पारी में केवल 9 रन बनाए और दूसरी पारी में 1 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गये.

विराट कोहली ने कहा कि मैं यहां बैठकर बात नहीं कर सकता कि भविष्य में क्या होने वाला है. यह मेरे लिए नहीं है कि मैं यहां बैठकर चर्चा करूं. आपको शायद चयनकर्ताओं से बात करनी होगी कि उनके मन में क्या है. यह मेरा काम नहीं है. पुजारा और रहाणे उनके लॉग-टाइम टीम के साथी थे. उनके बारे में मैं क्यों कुछ कहूं. आप चयनकर्ताओं से बात कर सकते हैं.

कोहली ने कहा कि जैसा कि मैंने पहले कहा है, मैं फिर से कहूंगा, हम चेतेश्वर और अजिंक्य का समर्थन करना जारी रखेंगे क्योंकि वे जिस तरह के खिलाड़ी हैं और उन्होंने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में वर्षों से जो किया है वह यादगार है. उनके इस तरह के प्रदर्शनों को हम एक टीम के रूप में पहचानते हैं. चयनकर्ता क्या फैसला करते हैं, मैं स्पष्ट रूप से यहां बैठकर टिप्पणी नहीं करूंगा.

कोहली ने स्वीकार किया कि दक्षिण अफ्रीका को दक्षिण अफ्रीका में नहीं हरा पाना निराशाजनक है, लेकिन उन्होंने कभी भी क्या होगा की अवधारणा पर विश्वास नहीं किया. उन्होंने कहा कि हम निश्चित रूप से बहुत निराश हैं क्योंकि यह खेल का स्वाभाविक हिस्सा है. विशेष रूप से ऐसी टीम के लिए जो इतना प्रेरित है और विश्वास है कि हम दुनिया में कहीं भी जीत सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें