1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli may leave captaincy in odi format to focus on his batting predicts ravi shastri rkt

विराट कोहली टी20 के बाद वनडे में भी छोड़ेंगे कप्तानी! रवि शास्त्री ने किया बड़ा दावा

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भविष्य में कोहली के कप्तानी को लेकर अब बड़ा संकेत दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली और रवि शास्त्री
विराट कोहली और रवि शास्त्री
pti photo

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कप्तानी को लेकर जल्द बड़ा फैसला लेने वाले हैं, इस बात के संकेत दिए हैं टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने. बता दें कि विराट ने टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया (Team India) की कमान अपने हाथों से छोड़ दी है और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम का नया कप्तान बनाया गया है. वहीं लेकिन बाकी दोनों फॉर्मेट में भी उनके नेतृत्व के भविष्य पर सवाल बना हुआ है. पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भविष्य में कोहली के कप्तानी को लेकर अब बड़ा संकेत दिया है.

रवि शास्त्री का मानना है कि कोविड-19 से जुड़े दबाव से निपटने के लिए विराट कोहली टी-20 अंतरराष्ट्रीय के बाद अन्य प्रारूपों से भी कप्तानी छोड़ सकते हैं. शास्त्री ने ‘इंडिया टुडे’ से बातचीत में कोहली की कप्तानी के बारे में पूछे जाने पर कहा कि वह कार्यभार के बेहतर प्रबंधन के लिए अन्य प्रारूपों से भी नेतृत्व की जिम्मेदारी छोड़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में उनकी कप्तानी में भारत पिछले पांच साल से शीर्ष पायदान पर काबिज है.

पूर्व कोच ने यह भी कहा कि कोहली खुद को जिम्मेदारियों के अतिरिक्त भार से मुक्त करते हुए अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान लगाना चाहते हैं.बता दें कि ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं टी20 फॉर्मेट के बाद विराट से वनडे टीम की कप्तानी भी ली जा सकती है क्योंकि बीसीसीआई सीमित ओवरों में एक ही कप्तान को रखने के पक्ष में है. ऐसा भी माना जा रहा है कि विराट कोहली की जगह वनडे की भी कमान रोहित शर्मा के हाथों सौंपी जाए. मालूम हो कि कोहली ने 2015 में टेस्ट टीम और 2017 में वनडे-टी20 टीम की कमान संभाली थी. हालांकि, अपनी कप्तानी में लगातार चार आईसीसी टूर्नामेंट कोहली कोई भी खिताब जिता पाने में नाकाम रहे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें