1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli is still the team leader the new captain of india odi team rohit sharma said this aml

विराट कोहली अब भी टीम लीडर हैं, भारत की वनडे टीम के नये कप्तान रोहित शर्मा ने कही दिल की बात

बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को टी-20 के बाद वनडे टीम का भी कप्तान बनाया है. कप्तान बनने के बाद रोहित ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की है. रोहित ने कोहली को टीम लीडर बताया है. उन्होंने कहा कि विराट अब भी टीम लीडर हैं और टीम में उनकी मौजूदगी काफी महत्वपूर्ण है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rohit Sharma and Virat Kohli
Rohit Sharma and Virat Kohli
PTI

नयी दिल्ली : बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को बुधवार को भारत का नया एकदिवसीय कप्तान नामित किया. जिससे विराट कोहली की कप्तानी का काल समाप्त हो गया. विराट कोहली ने 95 मैचों में टीम इंडिया का नेतृत्व किया और 70.43 के प्रभावशाली जीत प्रतिशत के साथ 65 जीत दर्ज की है. हालांकि विराट कोहली भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे और उनकी ही अगुवाई में टेस्ट टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी.

विराट कोहली से भारतीय टी-20 इंटरनेशनल टीम का पदभार संभालने के ठीक एक महीने बाद रोहित शर्मा की वनडे टीम के कप्तान के रूप में नियुक्ति हुई. भारतीय टीम भले ही अपने सफेद गेंद के सेट-अप में एक महत्वपूर्ण नेतृत्व परिवर्तन से गुजरी हो, लेकिन रोहित का मानना ​​​​है कि बल्लेबाज विराट कोहली की उपस्थिति अभी भी महत्वपूर्ण है. वे एक टीम लीडर हैं.

एकदिवसीय टीम की कमान संभालने के बाद से कोहली ने 21 शतकों सहित 5449 रन बनाए. वह एक भारतीय कप्तान द्वारा सर्वाधिक वनडे जीत की सूची में भी चौथे स्थान पर हैं. रोहित ने कहा कि कोहली की गुणवत्ता के बल्लेबाज की हमेशा टीम में जरूरत होती है. अनुभव के साथ... उसने भारत से कई बार बल्लेबाजी की और भारत को कठिन परिस्थितियों से बाहर किया.

रोहित ने अनुभवी खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार द्वारा आयोजित शो 'बैकस्टेज विद बोरिया' में कहा कि गुणवत्ता और उसकी तरह की बल्लेबाजी की आवश्यकता है. साथ ही, वह अभी भी टीम का नेता है. उन सभी चीजों को एक साथ रखा जाता है, आप चूकना नहीं चाहते हैं. आप उस तरह की चीजों को नजरअंदाज नहीं करना चाहते हैं. उनका टीम में उपस्थिति रहना बहुत महत्वपूर्ण है.

आईपीएल पर बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि मुंबई के पांच बार की जीत का श्रेय टीम के सभी खिलाड़ियों को जाता है. उन्होंने कहा कि मैंने मुंबई में जो किया है वह शानदार है क्योंकि मेरे पास जो खिलाड़ी हैं. ईमानदारी से कहूं तो वहां मेरी भूमिका बहुत कम है. मेरे पास जो टीम थी वह शानदार थी. रोहित ने घर में न्यूजीलैंड पर टी-20 सीरीज में शानदार जीत दर्ज की है. रोहित को विराट कोहली की अगुवाई वाली टेस्ट टीम के उप-कप्तान के रूप में भी पदोन्नत किया गया है, जो 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट खेलेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें