1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli did not want to leave the captaincy bcci took action after giving 48 hours rohit sharma rkt

विराट नहीं छोड़ना चाहते थे कप्तानी, BCCI ने कोहली को दिया 48 घंटे का वक्त, बात नहीं मानने पर लिया गया एक्शन!

विराट कोहली अब टेस्ट के कप्तान ही हैं. खबरों के मुताबिक बीसीसीआई ने विराट कोहली को कप्तानी छोड़ने के लिए 48 घंटों का समय दिया था.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
BCCI ने कोहली को दिया 48 घंटे का वक्त
BCCI ने कोहली को दिया 48 घंटे का वक्त
फोटो - कोहली ट्वीटर

टीम इंडिया में बुधवार को एक बड़ा बदलाव देखने को मिला, जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वनडे में नये कप्तान का ऐलान किया. बुधवार को बीसीसीआई ने बड़ा ऐलान करते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लिमिटेड ओवर फॉर्मेट की कमान दे दी. मीडिया में चल रही खबरों की माने तो विराट कोहली वनडे टीम की कमान नहीं छोड़ना चाहते थे. वो वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को लीड करना चाहते थे लेकिन बीसीसीआई के प्लान अलग थे. खबरों के मुताबिक बीसीसीआई ने विराट कोहली को कप्तानी छोड़ने के लिए 48 घंटों का समय दिया था.

BCCI ने कोहली को दिया 48 घंटे का वक्त

साढ़े 4 सालों तक टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले विराट कोहली को बीसीसीआई एक सम्मानजनक रास्ता देना चाहती थी लेकिन उन्होंने बोर्ड की बात नहीं मानी जिसके बाद उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया. कोहली की बर्खास्तगी के बारे में बीसीसीआइ के बयान में जिक्र भी नहीं किया गया, जिसमें सिर्फ कहा गया कि चयन समिति ने आगे बढ़ने के दौरान रोहित को वनडे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय टीमों का कप्तान बनाने का फैसला किया है. कोहली ने बस यूं ही अपनी कप्तानी गंवा दी.

बीसीसीआइ और राष्ट्रीय चयन समिति ने कोहली को कप्तानी से हटा दिया, जिनकी महत्वाकांक्षा शायद 2023 वनडे विश्व कप में घरेलू सरजमीं पर भारतीय टीम की अगुआई करने की होगी. जिस क्षण भारत टी-20 विश्व कप के ग्रुप चरण से बाहर हुआ, कोहली को कप्तानी से हटाया जाना तय हो गया था. कोहली की कप्तानी का दौर खुद में एक शानदार दास्तां रहा है. महेंद्र सिंह धौनी ने अपने नेतृत्व में कोहली को तैयार किया और फिर जब उन्हें लगा कि समय आ गया, तो उन्होंने सफेद गेंद की जिम्मेदारी उन्हें सौंप दी. विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने 95 में से 65 मैच जीते और उनका जीत प्रतिशतक 68 फीसदी से ज्यादा रहा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें