24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विराट कोहली इस वर्ल्ड रिकॉर्ड से महज एक कदम हैं दूर, साउथ अफ्रीका में पोंटिंग और द्रविड़ सबको छोड़ेंगे पीछे

India Tour of South Africa, Virat Kohli : विराट कोहली साउथ अफ्रीका दोरे पर जब बल्लेबाजी करने उतरेंगे तो उनके निशाने पर कई बड़े रिकॉर्ड होंगे.

India Tour of South Africa: न्यूजीलैंड की टीम को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मात देने के बाद टीम इंडिया का साउछ अफ्रीका में अपना दमखम दिखाने को तैयार है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से होने जा रहा है. बता दें कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, ऐसे में विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में टीम इंडिया इस बार इतिहास रचने की कोशिश करेगी. वहीं यह सीरीज कप्तान कोहली के लिए भी बहुत खास होने वाला है, आइए जानते हैं यहां…

विराट कोहली ने साल 2019 के बाद से टेस्ट क्रिकेट में कोई शतक नहीं लगाया है. उन्होंने अपना पिछला शतक साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में लगाया था. हालांकि अगर वह साउथ अफ्रीका दौरे में शतक लगाते हैं तो वह बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. विराट कोहली टेस्ट में अब तक बतौर कप्तान 41 शतक लगा चुके हैं. वह इस मामले में फिलहाल रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) की बराबरी पर हैं. साउथ अफ्रीका में उनके पास अपनी शतक की संख्या को 42 करने का मौका होगा. अगर ऐसा होता है तो वह दुनिया में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी होंगे.

Also Read: Vijay Hazare Trophy में पंजाब के इस क्रिकेटर का तूफान, 17 चौके और 9 छक्के जड़ अपने दम पर ही जिताया मैच

वहीं विराट कोहली के पास पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ को पछाड़ने का सुनहरा मौका होगा. कोहली भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट मैचों में सर्वाधिक रन बनाने भारतीय बल्लेबाजों की फेहिरस्त में फिलहाल चौथे स्थान पर हैं. वह 12 टेस्ट में 59.72 के औसत से 1075 रन बना चुके हैं. कोहली सीरीज के दौरान सहवाग (1306 रन) और द्रविड़ (1252 रन) को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच सकते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें