1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli called this indian spinner a great all rounder said the team india needs it aml

विराट कोहली ने इस भारतीय स्पिनर को बताया शानदार ऑलराउंडर, कहा- टीम को इसकी जरूरत है

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली ने खुद को पूरा फिट बताया है. उन्होंने कहा कि वे तीसरे टेस्ट में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे. कोहली ने एक भारतीय स्पिनर का नाम लिया और उन्हें टीम इंडिया के लिए बेस्ट ऑलराउंडर करार दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली
विराट कोहली
twitter

केपटाउन : टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान ने सोमवार को कहा कि रविचंद्रन अश्विन किसी भी परिस्थिति में हरफनमौला की भूमिका निभा सकते हैं. कोहली हाल के वर्षों में बल्ले और गेंद दोनों के साथ प्रमुख ऑफ स्पिनर की निरंतरता से काफी प्रभावित दिखे. कोहली ने कहा कि अश्विन ने चोटिल रवींद्र जडेजा की जगह को बेहतरीन तरीके से भरा है.

सेंचुरियन में मिले झटके के बाद मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने वांडरर्स में दूसरे टेस्ट में जोरदार वापसी करते हुए 240 रनों का पीछा किया और तीन मैचों की श्रृंखला को 1-1 से बराबर कर दिया. विराट कोहली ने यहां अंतिम टेस्ट की पूर्व संध्या पर कहा कि जडेजा की कीमत हर कोई समझता है और उन्होंने टीम के लिए क्या किया है, लेकिन मुझे लगता है कि रविचंद्रन अश्विन हमारे लिए यह भूमिका काफी अच्छी तरह से निभा रहे हैं.

कोहली ने कहा कि अश्विन जानते हैं कि उनका खेल खासकर विदेशों में गेदबाजी छलांग और सीमा से आगे है. दूसरे टेस्ट में अश्विन ने 50 गेंदों में 46 रनों की शानदार पारी खेली और स्टैंड-इन कप्तान केएल राहुल के 50 के बाद टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर थे. भारत दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 202 रन बनाकर आउट हो गया. बल्लेबाजी का नहीं चलना हार का मुख्य कारण बना.

ऑफ स्पिनर अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में अपने 11.4 ओवरों में 1/26 प्रदर्शन किया. मेजबान टीम ने समानता बहाल करने के लिए सात विकेट से जीत हासिल की. विराट ने कहा कि अगर आप पिछले टेस्ट में उनके बल्लेबाजी योगदान और दूसरी पारी में उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की, मुझे लगता है कि यह टीम के लिए एक उत्कृष्ट योगदान है. कोहली ने सीनियर खिलाड़ी का पूरा समर्थन करते हुए कहा कि वह बहुत ही आरामदायक जगह पर है जहां वह टीम में योगदान देने को तैयार हैं और वह सही इरादे से सही तरीके से ऐसा कर रहे हैं.

जडेजा को कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान दाहिने हाथ की चोट का सामना करना पड़ा था. और इसके बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे में आराम दिया गया है. बाहर कर दिया था. कोहली ने कहा कि उनके लिए इससे कोई फर्क नहीं पड़ता जब उनके पास अश्विन हैं या जडेजा. जब आपके पास ये दो गुणवत्ता वाले क्रिकेटर हों तो कोई फर्क नहीं पड़ता. दुर्भाग्य से, जडेजा को चोट लगी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें