1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. vijay hazare trophy venkatesh iyer hit 10 sixes in 151 runs madhya pradesh beat chandigarh avd

Vijay Hazare: वेंकटेश अय्यर ने बल्ले से मचाया गदर, चंडीगढ़ के खिलाफ 151 रन की पारी में जड़ दिये 10 छक्के

Madhya Pradesh beat Chandigarh चंडीगढ़ के खिलाफ ग्रुप डी मुकाबले में उन्होंने मध्यप्रदेश की ओर से 113 गेंदों में 8 चौके और 10 छक्कों की मदद से तूफानी 151 रन बनाये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वेंकटेश अय्यर
वेंकटेश अय्यर
twitter

Madhya Pradesh vs Chandigarh: विजय हजारे ट्रॉफी में ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) बल्ले से तूफान मचा कर रख दिया है. अब तक उन्होंने टूर्नामेंट में दो शतक जमाया है. जिसमें छक्कों और चौकों की बरसात कर दी. वेंकटेश अय्यर नये सिक्सर किंग बन गये हैं. टूर्नामेंट में अबतक उनके बल्ले से कुल 20 छक्के निकल चुके हैं और सबसे अधिक छक्का जड़ने वाले खिलाड़ी बन गये हैं.

चंडीगढ़ के खिलाफ ग्रुप डी मुकाबले में उन्होंने मध्यप्रदेश की ओर से 113 गेंदों में 8 चौके और 10 छक्कों की मदद से तूफानी 151 रन बनाये. वेंकटेश अय्यर की तूफानी पारी के दम पर मध्यप्रदेश ने चंडीगढ़ को 5 रन से हराया.

मध्यप्रदेश ने वेंकटेश अय्यर के विस्फोटक शतक और कप्तान आदित्य श्रीवास्तव (70) के अर्धशतक से 50 ओवर में नौ विकेट पर 331 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. पहले भी एक शतक जड़ चुके अय्यर ने गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए दो खिलाड़ियों के विकेट भी झटके.

मध्यप्रदेश के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी चंडीगढ़ की शुरुआत भी अच्छी रही. जिसमें उसके सलामी बल्लेबाज और कप्तान मनन वोहरा ने 105 और अंकित कौशिक ने 111 रन की शतकीय पारियां खेली. लेकिन टीम 50 ओवर में आठ विकेट पर 326 रन ही बना सकी. मध्यप्रदेश के लिये आवेश खान ने तीन विकेट हासिल किये जबकि पुनीत दाते और अय्यर ने दो दो विकेट चटकाये.

महाराष्ट्र ने उत्तराखंड को चार विकेट से हराया

ग्रुप के अन्य मैचों में महाराष्ट्र ने अंकित बावने (113 रन) के नाबाद शतक से उत्तराखंड को एक गेंद रहते चार विकेट से शिकस्त दी. बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद उत्तराखंड की टीम ने तनुष गुसाईं (55) और स्वप्निल सिंह (66) के अर्धशतक से 50 ओवर में छह विकेट पर 251 रन का स्कोर खड़ा किया.

महाराष्ट्र के गेंदबाजों में मुकेश चौधरी और जगदीश जोप को दो दो विकेट मिले. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी महाराष्ट्र की टीम ने एक गेंद रहते छह विकेट पर 252 रन बनाकर जीत हासिल की.

पिछले तीन मैचों में तीन शतक जमा चुके सलामी बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ (21) इस मुकाबले में लंबी पारी नहीं खेल सके. महाराष्ट्र के शीर्ष क्रम के तीनों बल्लेबाजों गायकवाड़, यश नाहर और राहुल त्रिपाठी ने 21-21 रन बनाये.

अंकित बावने क्रीज पर थे जो एक छोर पर जम गये. वह अंत तक टिके रहे और अपनी टीम को जीत दिलायी. उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 132 गेंद का सामना करते हुए 12 चौके और एक छक्के जमाया. उत्तराखंड के स्वप्निल सिंह और हिमांशु बिष्ट को दो दो विकेट मिले. वहीं केरल ने ग्रुप के एक अन्य मैच में 93 गेंद रहते छत्तीसगढ़ को पांच विकेट से शिकस्त दी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें