1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. veteran umpire ian gould told which of the 3 batsmen he likes to bat on

दिग्गज अंपायर इयान गोल्ड ने बताया कि कौन से 3 बल्लेबाज को वो बल्लेबाजी करते देखना पसंद करते हैं

By Sameer Oraon
Updated Date
पूर्व अंतरराष्ट्रीय अंपायर इयान गोल्ड ने अपने 3 पसिंदीदा बल्लेबाजों के नाम बताए हैं. जिसमें उन्होंने सचिन तेंदुलकर, जैक कैलिस, विराट कोहली का नाम लिया
पूर्व अंतरराष्ट्रीय अंपायर इयान गोल्ड ने अपने 3 पसिंदीदा बल्लेबाजों के नाम बताए हैं. जिसमें उन्होंने सचिन तेंदुलकर, जैक कैलिस, विराट कोहली का नाम लिया
Twitter

पूर्व अंतरराष्ट्रीय अंपायर इयान गोल्ड ने अपने 3 पसिंदीदा बल्लेबाजों के नाम बताए हैं. जब उनसे पूछा गया कि आप अपने 3 फेवरेट बल्लेबाजों के नाम बताए जब वो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अंपायरिंग करते थे तो इसके जवाब में उन्होंने जैक कैलिस, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली का नाम लिया.

हालांकि इस अंपायर ने यह भी कहा कि वह बेहद दुर्भाग्यशाली हैं कि उन्हें रिकी पोंटिंग को बल्लेबाजी करते देखने का बहुत ज्यादा अवसर नहीं मिला.

उन्होंने आगे कहा कि मैं जैक कैलिस को बल्लेबाजी करते देखा है, वह बेहद शानदार बल्लेबाज हैं. उसी तरह सचिन और विराट भी हैं. लेकिन मैं थोड़ा सा दुर्भाग्य शाली हूं कि मैं पोंटिंग को उनके अच्छे समय में बल्लेबाजी करते नहीं देख पाया. वो एक शानदार व्यक्तित्व वाले इंसान हैं, साथ ही एक बेहद शानदार कप्तान भी हैं. मुझे गर्व है कि मैं एक ऑस्ट्रेलियन हूं. ये बातें उन्होंने ESPNCricinfo के साथ बातचीत में कही.

उन्होंने विराट के व्यक्तित्व के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने अपने करियर में सम्मानजनक होना सीख लिया है. वो एक बेहतरीन खिलाड़ी और एक बहुत अच्छे इंसान हैं. वो खेल की बारीकियों को बहुत अच्छे से समझता है. इस दिग्गज अंपायर ने 250 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की है.

बता दें कि विराट कोहली और इयान गोल्ड को कई बार मैच के दौरान हंसी मजाक करते देखा जा चुका है. उन्होंने अपने आखिरी मैच में विराट से गले मिल कर अपने अंतरराष्ट्रीय मैचों से विदा लिया था. उन्होंने 37 टी-20 और 73 टेस्ट मैचों में भी अंपायरिंग की है.

बता दें कि कैलिस के नाम अंतरराष्ट्रीय मैचों में 25 हजार से ज्यादा रन हैं. वहीं अगर हम उनके द्वारा लिए गए विकेटों की बात करें तो उन्होंने अपने करियर में 577 विकेट अपने नाम किये हैं दक्षिण अफ्रीका के इस बल्लेबाज को लगभग हर खिलाड़ी अपनी ड्रीम टीम में बतौर ऑल राउंडर चुनते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें