1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. umran malik will not get a place in india t20 world cup team former coach ravi shastri told the reason aml

उमरान मलिक को नहीं मिलेगी भारत की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में जगह, पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बतायी वजह

उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में अपनी रफ्तार से सभी को प्रभावित किया. यही कारण है कि उमरान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया में जगह मिली है. लेकिन उनके टी-20 टीम में जगह पर रवि शास्त्री ने अपनी राय रखी है. शास्त्री को लगता है कि उमरान अभी उसके लिए तैयार नहीं हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उमरान मलिक
उमरान मलिक
twitter

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार से शुरू हुई पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए उमरान मलिक के भारतीय क्रिकेट टीम में चयन ने 22 वर्षीय तेज गेंदबाज से उम्मीदें बढ़ा दी हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में अपनी रफ्तार से सभी को मंत्रमुग्ध करने वाले उमरान के प्रदर्शन पर करीब से नजर रखी जा रही है. महान डेल स्टेन सहित कई पूर्व खिलाड़ियों का मानना ​​है कि उमरान को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का समय आ गया है.

बड़ा ब्रेक देना जल्दबाजी होगी

अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए केवल कुछ ही सीरीज के साथ, उमरान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप जल्दी बनाने की जरूरत है, अगर वह शोपीस इवेंट के लिए भारतीय टीम में बर्थ बुक करना चाहते हैं. हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री को लगता है कि इस युवा खिलाड़ी को बड़ा ब्रेक देना जल्दबाजी होगी.

रवि शास्त्री ने दिया यह तर्क

रवि शास्त्री ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो पर एक चर्चा में कहा अभी टी-20 के लायक नहीं है. उसे तैयार करो. उसे अपनी टीम के साथ ले जाओ. उसे सफेद गेंद का क्रिकेट खेलना शुरू कर देना चाहिए जो कि 50 ओवर का क्रिकेट है. उसे शायद लाल गेंद का क्रिकेट भी खेलना चाहिए. उसे वहां के साथ तैयार करें रेड बॉल टीम और फिर देखें कि यह कैसा चल रहा है. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने कहा कि मुझे लगता है कि उन्हें हर समय भारतीय टीम के आसपास रहना चाहिए, भले ही वह टीम में न हों.

डेनियल विटोरी की है यह राय

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि उन्हें प्रबंधित करने की जरूरत है. उनका समय आयेगा. टी-20 इंटरनेशनल सीरीज से पहले, भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी पेसर पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि हां, यह रोमांचक है. उन्होंने निश्चित रूप से तेज गेंदबाजी की. एक और चीज जो बाहर से आईपीएल देखना मेरे लिए दिलचस्प रहा वह है तेज गेंदबाजी करने वाले भारतीय गेंदबाजों की संख्या. द्रविड़ ने कहा कि मुझे यह देखना अच्छा लगेगा कि इसका खेल के लंबे प्रारूपों में वही प्रदर्शन करते हैं.

कोच राहुल द्रविड़ ने क्या कहा

द्रविड़ ने कहा कि जाहिर है, वह सीख रहा है. वह एक छोटा लड़का है और वह बेहतर हो रहा है, सुधार कर रहा है. जितना अधिक वह खेलने में सक्षम होगा, उतना ही बेहतर होगा. हमारे दृष्टिकोण से, उसके जैसे किसी को पाकर बहुत खुश हूं. हमें देखना होगा कि हम उसे कितना समय दे सकते हैं, हमें यथार्थवादी होने की जरूरत है, हमारे पास एक बड़ी टीम है, सभी को प्लेइंग इलेवन में जगह देना संभव नहीं है. मुझे लगता है कि मैं निश्चित रूप से ऐसा व्यक्ति हूं जो उस निरंतरता को पसंद करता है. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए उमरान मलिक ने 14 मैचों में 22 विकेट लिये.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें