1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. tokyo olympics 2020 delhi government give cash prizes to athletes who win medal in olympics manish sisodia arvind kejriwal rkt

केजरीवाल सरकार ने किया बड़ा ऐलान, Tokyo Olympics में गोल्ड जीतने वालों को मिलेंगे 3 करोड़ रुपए

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Tokyo Olympics 2020
Tokyo Olympics 2020
फोटो - ट्वीटर

Tokyo Olympics 2020 : दिल्ली सरकार ने ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को एक खास तोहफा दिया है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने शुक्रवार को ऐलान किया है कि दिल्ली सरकार टोक्यो ओलंपिक 2020 में पदक जीतने वाले राजधानी के खिलाडियों को एक करोड़ रुपये से लेकर तीन करोड़ रुपये तक का नकद पुरस्कार देगी. बता दें कि शुक्रवार को सिसोदिया ने मामले पर चर्चा के लिए दिल्ली खेल विश्वविद्यालय के कुलपति कर्णम मल्लेश्वरी के साथ बैठक के बाद ये ऐसान किया.

दिल्ली सरकार ने टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले दिल्ली के एथलीटों के लिए ₹3 करोड़ के नकद पुरस्कार की घोषणा की है. बयान में कहा गया है, "रजत पदक जीतने वालों को ₹2 करोड़ और ओलंपिक में कांस्य पदक हासिल करने वालों को ₹1 करोड़ का पुरस्कार दिया जाएगा." इसमें कहा गया है कि पदक जीतने वाले एथलीटों के कोचों को ₹10 लाख दिए जाएंगे.इस साल देश का प्रतिनिधित्व करने वाले दिल्ली के चार एथलीट दीपक कुमार (शूटिंग), मनिका बत्रा (टेबल टेनिस) और स्प्रिंटर्स अमोज जैकब और सार्थक भांबरी हैं.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief minister Arvind Kejriwal) ने कहा, 'दिल्ली सरकार ऐसा मंच मुहैया कराएगी जहां एथलीटों के लिए अवसरों और सुविधाओं की कोई कमी न हो. ये प्रतिभाएं भविष्य में ओलंपिक खेलों में पदक जीतेंगी और देश का नाम रोशन करेंगी. दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की भूमिका पर चर्चा करते हुए, सिसोदिया ने कहा, “दिल्ली के लिए भविष्य के ओलंपियन तैयार करने की तैयारी जोरों पर है. हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि विश्व स्तरीय खेल विश्वविद्यालय बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाए. दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी ओलंपिक खेलों में देश के लिए मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को तैयार करने का काम करेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें