1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. tokyo olympics 2020 archery mixed doubles pair of deepika kumari and praveen jadhav crashed out in quarterfinals avd

Tokyo Olympics 2020 में भारत को तगड़ा झटका, तीरंदाजी में दीपिका और प्रवीण की जोड़ी हारकर बाहर

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020 ) में भारत के दूसरा दिन खुशियों से भरा रहा. मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने भारोत्तोलन स्पर्धा में रजत जीतकर भारत को दूसरे दिन पहला पदक दिलाया. लेकिन खेल के दूसरे दिन भारत को तीरंदाजी में निराशा भी हाथ लगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tokyo Olympics 2020
Tokyo Olympics 2020
pti photo

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020 ) में भारत के दूसरा दिन खुशियों से भरा रहा. मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने भारोत्तोलन स्पर्धा में रजत जीतकर भारत को दूसरे दिन पहला पदक दिलाया. लेकिन खेल के दूसरे दिन भारत को तीरंदाजी में निराशा भी हाथ लगा. मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टर फाइनल में झारखंड रांची की रहने वाली दुनिया की नंबर वन तीरंदाज दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा.

दीपिका और जाधव की जोड़ी को कोरिया की टॉप रैंकिंग जोड़ी अन सान तथा किम जे दियोक ने 6-2 से हराया. इसके साथ ही दीपिका और जाधव की जोड़ी का सफर यहीं थम गया.

दीपिका 8 में से एक भी तीर पर परफेक्ट 10 स्कोर नहीं कर सकी. वहीं जाधव ने तीन परफेक्ट 10 के बाद चौथे सेट में छह स्कोर कर दिया. पुरूषों के रैंकिंग दौर में शुक्रवार को खराब स्कोर के बाद भारत ने दीपिका के साथ उनके पति अतनु दास की बजाय जाधव को मिश्रित युगल में उतारने का फैसला किया. एक महीना पहले ही दास और दीपिका ने पेरिस विश्व कप में मिश्रित युगल में स्वर्ण जीता था.

पहले सेट में भारतीय जोड़ी एक भी बार 10 स्कोर नहीं कर पाई और कोरिया की अन सान तथा किम जे दियोक की जोड़ी ने उन्हें 35 -32 से हराया. दूसरे सेट में जाधव ने दो बार 10 स्कोर करके भारत को मुकाबले में लौटाने की कोशिश की लेकिन दीपिका का स्कोर 8 और 9 रहा. टीम दूसरा सेट 37-38 से हार गई. तीसरे सेट में भारतीयों ने 3 9 और 1-8 स्कोर किया.

अन सान ने आखिरी तीर पर आठ स्कोर करके भारत को एकमात्र सेट जीतने दिया. भारत को चौथे सेट में एक और जीत की जरूरत थी लेकिन जाधव छह ही स्कोर कर पाये. इससे पहले चीनी ताइपै को हराकर भारतीय जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें