27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs NZ: 24 सीरीज में लगातार जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखने उतरेगी टीम इंडिया, टॉप ऑर्डर से बड़ी उम्मीदें

India vs New Zealand 3rd T20, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बुधवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी टी20 मुकाबला खेला जायेगा. यह मुकाबला निर्णायक होगा. जीतने वाली टीम का सीरीज पर कब्जा होगा. भारत हर हाल में जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम करना चाहेगा.

India vs New Zealand 3rd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आखिरी और निर्णायक मुकाबला बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेल जायेगा. भारत अपनी घरेलू सीरीज जीतने के सिलसिले का बरकरार रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगा. टीम इंडिया ने लगातार 24 घरेलू सीरीज जीतकर एक नया कीर्तिमान बनाया है. हार्दिक पांड्या चाहेंगे कि टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन करें और टीम को एक मजबूत शुरुआत दें.

ईशान और शुभमन से उम्मीदें

हाल ही में वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और शुभमन गिल टी20 में लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं. पिछले दो टी20 मुकाबलों में दोनों ने के बल्ले से बड़ा स्कोर नहीं निकला है. राहुल त्रिपाठी को तीसरे नंबर पर दो मैच में मौका दिया गया, लेकिन वह भी कोई बड़ा कारनामा नहीं कर पाये. सूर्यकुमार यादव लय में चल रहे हैं, लेकिन उनसे भी तेजी से रन बनाने की उम्मीद की जायेगी. सीरीज इस समय 1-1 से बराबरी पर है.

Also Read: सूर्यकुमार यादव ने तोड़ा MS Dhoni का बड़ा रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली 47 रनों की तूफानी पारी
महंगे साबित हुए तेज गेंदबाज

बुधवार के बाद भारत को लंबे समय तक टी20 इंटरनेशनल नहीं खेलना है. ऐसे में युवा खिलाड़ियों के पास अपनी छाप छोड़ने का यह आखिरी मौका है. रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली की गैरमौजूदगी में किशन, शुभमन और राहुल त्रिपाठी को खुद को साबित करना होगा. गेंदबाजी इकाइ की बात करें तो गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है. हालांकि कुछ गेंदबाज महंगे साबित हुए, लेकिन स्पिनर उम्मीदों पर खरे उतरे हैं.

न्यूजीलैंड को भी जीत की तलाश

न्यूजीलैंड भी इस मुकाबले को जीतकर वनडे सीरीज का बदला लेना चाहेगा. फिन एलेन अपनी आक्रामकता दिखा रहे हैं. लेकिन ग्लेन फिलिप्स अब तक आक्रामक बल्लेबाजी नहीं दिखा पाये हैं. फिलिप्स आखिरी मुकाबले में अपना पूरा दम दिखाने की फिराक में होंगे. कप्तान मिशेल सेंटनर गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. न्यूजीलैंड भी अपने स्पिनरों का बखूबी इस्तेमाल कर रहा है और भारतीय बल्लेबाज परेशान भी हो रहे हैं.

टीमें इस प्रकार हैं

भारत : हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, शुभमन गिल, पृथ्वी साव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार.

न्यूजीलैंड : मिशेल सेंटनर (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, डेन क्लीवर, जेकब डफी, लॉकी फर्ग्युसन, बेंजामिन लिस्टर, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी और ब्लेयर टिकनर.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें