1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. team india squad for the south africa likely to be announced today virat kohli rohit sharma rkt

IND vs SA Tour: आज टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव! दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए हो सकते हैं ये तीन फैसले

भारतीय टीम को इसी महीने दक्षिण अफ्रीका जाना है, जहां टीम 3 टेस्ट, 3 वनडे मैच खेलेगी. वहीं रोहित शर्मा को वनडे की कप्तानी सौंपने की तैयारियां की जा रही हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
IND vs SA Tour: कोहली और रोहित
IND vs SA Tour: कोहली और रोहित
pti photo

India Tour of South Africa: दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए बुधवार को चयनकर्ता भारतीय टीम का एलान करेंगे, तो अजिंक्य रहाणे की टीम में जगह तो सुरक्षित लग रही है, लेकिन देखना यह है कि वह उपकप्तान बने रहेंगे या नहीं. समझा जाता है कि वनडे टीम की घोषणा बाद में होगी, क्योंकि सीरीज 19 जनवरी से शुरू होनी है. बतौर वनडे कप्तान विराट कोहली के भविष्य पर भी फैसला लिया जाना है. टी-20 के बाद वनडे की कप्तानी भी रोहित शर्मा को सौंपी जाने की तैयारी है. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज में रोहित शर्मा ही कप्तान होंगे.

बीसीसीआइ सूत्रों की मानें, तो रोहित शर्मा को वनडे की कप्तानी सौंपने की तैयारियां की जा रही हैं. भारतीय टीम को इसी महीने दक्षिण अफ्रीका जाना है, जहां टीम 3 टेस्ट, 3 वनडे मैच खेलेगी. लगातार 12 नाकामियों के बाद रहाणे का उपकप्तान बने रहना कठिन है. यही वजह है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट में फिटनेस का हवाला देकर उन्हें बाहर रखा गया. रहाणे को उपकप्तानी से हटाया जाता है, तो रोहित शर्मा उनकी जगह ले सकते हैं. 100 से अधिक टेस्ट खेल चुके इशांत को भी शायद टीम में जगह नहीं मिले, चूंकि वह लंबे समय से फॉर्म में नहीं हैं. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और उमेश यादव के साथ प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान को मौका मिल सकता है. मध्यक्रम में अय्यर, गिल और हनुमा विहारी रहेंगे.

अफ्रीकी टीम का हुआ ऐलान

वहीं दक्षिण अफ्रीका ने 26 दिसंबर से भारत के खिलाफ शुरू होनेवाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए मंगलवार को 21 सदस्यीय टीम घोषित की, जिसमें तेज गेंदबाज सिसांडा मगाला और विकेटकीपर बल्लेबाज रेयान रिकेलटन के रूप में दो नये चेहरे शामिल हैं. डीन एल्गर की अगुवाई वाली टीम में तेज गेंदबाज डुआने ओलिवर को भी जगह मिली है, जिन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2019 में खेला था. अनुभवी तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्त्जे की टीम में वापसी हुई है. ग्लेनटन स्टुरमैन और प्रेनलान सुब्रायेन की भी टीम में वापसी हुई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें