24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rohit Sharma और मुंबई के 3 अन्य खिलाड़ी CM Eknath Shinde से करेंगे मुलाकात

T20 World Cup: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे शुक्रवार को राज्य विधानसभा में रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल से मुलाकात करेंगे.

T20 World Cup: टी20 विश्व कप जीत का जश्न जोरों पर है और टीम इंडिया गुरुवार को सुबह-सुबह दिल्ली पहुंच गई है. भारतीय टीम ने प्रधानमंत्री आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की. वहां से वे खुली बस परेड में हिस्सा लेने के लिए मुंबई के लिए रवाना हो चुके हैं.

शुक्रवार को होगी मुलाकात

अब खबर आई है कि टीम के मुंबई के खिलाड़ी, कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे, शुक्रवार 5 जुलाई को महाराष्ट्र विधानसभा में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात करेंगे. शिवसेना नेता प्रताप सरनाईक ने ANI को बताया, ‘मुंबई में आज का कार्यक्रम बीसीसीआई द्वारा आयोजित किया गया है. कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल सहित मुंबई से टीम इंडिया के खिलाड़ी कल महाराष्ट्र विधानसभा में सीएम एकनाथ शिंदे से मिलने आएंगे. MCA का सदस्य होने के नाते मैंने खिलाड़ियों को आमंत्रित किया और उन्होंने मेरा निमंत्रण स्वीकार कर लिया है.’

टीम इंडिया ने PM Modi से की मुलाकात

Image 49
Rohit sharma with pm modi

इससे पहले, पीएम मोदी ने टीम के कप्तान रोहित शर्मा और पूरी टीम के साथ अपने आवास पर नाश्ते की बैठक की मेजबानी की, प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों को बारबाडोस फाइनल में उनकी कड़ी जीत पर बधाई दी, जिसने भारत को दूसरा T20 विश्व कप खिताब दिलाया और 11 साल का आईसीसी ट्रॉफी सूखा समाप्त किया.

Image 50
Rohit sharma with the world cup

Eknath Shinde पहले ही दे चुकें हैं बधाई

टी-20 विश्व कप जीत के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि यह भारतीय नागरिकों के लिए गर्व की बात है. ANI से बात करते हुए शिंदे ने पूरी टीम को शुभकामनाएं भी भेजीं. एकनाथ शिंदे ने कहा, ‘यह हमारे लिए गर्व की बात है कि भारत ने विश्व कप जीता है. कप्तान रोहित शर्मा और सूर्य कुमार मुंबई से हैं- यह भी हमारे लिए गर्व की बात है. मैं पूरी टीम को शुभकामनाएं देता हूं.’

Also Read: मुंबई रवाना हुई टीम इंडिया, शाम में सड़क पर मनेगा जश्न

UEFA EURO 2024: क्वार्टर फाइनल मुकाबलों का पूरा शेड्यूल, कितने बजे शुरू होंगे मैचेस ?

टूर्नामेंट के अंतिम मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. 34/3 पर सिमटने के बाद, विराट और अक्षर पटेल के बीच 72 रनों की जवाबी साझेदारी ने खेल में भारत की स्थिति को फिर से मजबूत किया. विराट और शिवम दुबे के बीच 57 रनों की साझेदारी ने भारत को 20 ओवर में 176/7 तक पहुंचाया.

177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए प्रोटियाज टीम 12/2 पर सिमट गई और फिर क्विंटन डी कॉक और ट्रिस्टन स्टब्स के बीच 58 रनों की साझेदारी ने दक्षिण अफ्रीका को खेल में वापस ला दिया. हेनरिक क्लासेन के अर्धशतक ने खेल को भारत से दूर ले जाने का पूरा प्रयास किया. हालांकि, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक ने डेथ ओवरों में शानदार वापसी की और दक्षिण अफ्रीका को 20 ओवरों में 169/8 पर रोक दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें