24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 104 रनों से रौंदा

T20 World Cup 2024: पूरन और चार्ल्स के प्रभावशाली बल्लेबाजी प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज ने टी20 विश्व कप 2024 में अफगानिस्तान पर 104 रनों की शानदार जीत हासिल की.

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज ने सेंट लूसिया के ग्रोस आइलेट में डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 के 40वें मैच में अफ़गानिस्तान पर 104 रनों की शानदार जीत हासिल की. ​​इस जीत ने वेस्टइंडीज के लिए ग्रुप स्टेज में एक मजबूत अंत को दर्शाया है, जिसने पहले ही सुपर 8 में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया था.

रोवमैन पॉवेल की अगुआई में वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 218/5 का विशाल स्कोर बनाया. ब्रैंडन किंग और जॉनसन चार्ल्स ने ठोस शुरुआत दी, किंग ने 6 गेंदों पर 7 रन बनाए, लेकिन अजमतुल्लाह ओमरजई ने उन्हें आउट कर दिया. चार्ल्स ने इसके बाद 27 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 43 रन बनाए.

Image 220
T20 world cup: nicholas pooran

T20 World Cup 2024: Nicholas Pooran की शानदार बल्लेबाजी

पूरे टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में चल रहे निकोलस पूरन ने 53 गेंदों पर 6 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 98 रन बनाए. रोस्टन चेस की जगह आए शाई होप ने 17 गेंदों पर 25 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 2 छक्के शामिल थे. रोवमैन पॉवेल और आंद्रे रसेल, जो लगातार योगदान दे रहे हैं, ने 26 और 3 रन जोड़े.

अफ़गानिस्तान की गेंदबाज़ी यूनिट को वेस्टइंडीज़ की बल्लेबाज़ी पर लगाम लगाने में काफ़ी संघर्ष करना पड़ा, हालांकि वेस्टइंडीज़ के बोलर्स की बात की जाए तो अकील होसेन ने 2 और ओबेद मैककॉय तीन विकेट लिए. अल्ज़ारी जोसफ ने एक और गुडाकेश मोती ने दो विकेट लिए.

WI vs AFG: AFGHANISTAN ने नहीं किया खास

जवाब में, अफ़गानिस्तान की बल्लेबाजी लाइनअप कुछ खास करने में विफल रही. रहमानुल्लाह गुरबाज़ को अकील होसेन ने शून्य पर आउट कर दिया, और इब्राहिम ज़द्रान ने 28 गेंदों पर 38 रन बनाए, इससे पहले कि वे ओबेद मैककॉय की गेंद पर जॉनसन चार्ल्स के हाथों कैच आउट हो गए. गुलबदीन नैब और अज़मतुल्लाह उमरज़ई ने 7 और 23 रन जोड़े, लेकिन बाकी बल्लेबाजी लाइनअप प्रभाव छोड़ने में संघर्ष करती रही.

अफ़गान कप्तान राशिद खान 11 गेंदों पर 18 रन बनाए, लेकिन उनकी कोशिशें पारी टारगेट चेस करने के लिए पर्याप्त नहीं थी. अंततः अफ़गानिस्तान की टीम 16.2 ओवर में 114 रन पर आउट हो गई, जिसमें ओबेद मैकॉय ने तीन विकेट और आंद्रे रसल और अल्जारी जोसेफ ने एक-एक विकेट लिया.

Also Read: T20 World Cup 2024: सुपर 8 से पहले टीम इंडिया को झटका, सूर्यकुमार यादव चोटिल

BCCI News: ये दिग्गज स्टार बन सकते हैं टीम इंडिया के फील्डिंग कोच, रिपोर्ट में किया गया दावा

ICC पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के 40वें मैच में वेस्टइंडीज ने प्रभावशाली प्रदर्शन से ग्रुप चरण में मजबूत अंत किया. इस जीत ने वेस्टइंडीज के लिए सुपर 8 में आत्मविश्वास से भरी शुरुआत सुनिश्चित की, जो अगले दौर में इस मोमेंटम को बनाए रखने की कोशिश करेगी.

अफ़गानिस्तान के लिए, इस हार ने उनकी बल्लेबाजी लाइनअप में सुधार की आवश्यकता को उजागर किया, विशेष रूप से मध्य क्रम में. अपनी मजबूत गेंदबाजी यूनिट के बावजूद, टीम की लक्ष्य का पीछा करते हुए महत्वपूर्ण वापसी करने में असमर्थता उनकी हार का कारण बनी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें