24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup 2024: David Warner इस विश्व कप के बाद संन्यास लेने को तैयार

T20 World Cup 2024: डेविड वार्नर ने 2024 टी20 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की पुष्टि की है, जिससे ऑस्ट्रेलिया के लिए एक दशक से अधिक लंबे उनके शानदार करियर का अंत हो गया.

T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 2024 में आगामी टी20 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से आधिकारिक तौर पर संन्यास की पुष्टि कर दी है. यह निर्णय एक दशक से अधिक के शानदार करियर के अंत के बाद आया है, जिसके दौरान वार्नर ने खुद को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के इतिहास में सभी प्रारूपों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक के रूप में स्थापित किया.

वार्नर का संन्यास एक धीमा प्रोसेस रही है, 37 वर्षीय खिलाड़ी ने भारत के खिलाफ 2023 विश्व कप फाइनल और जनवरी 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने अंतिम टेस्ट मैच के दौरान पहले ही एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों को अलविदा कह दिया है. वेस्टइंडीज और USA में आयोजित टी 20 विश्व कप को हमेशा उनके अंतिम अंतरराष्ट्रीय मंच के तौर पर देखा जा रहा था.

Image 288
David warner

T20 World Cup: David Warner का आखिरी मैच नहीं रहा कुछ खास

हालांकि, वॉर्नर का ग्रीन और गोल्ड जर्सी में आखिरी मैच प्लान के अनुसार नहीं चला, क्योंकि उन्होंने छह गेंदों पर मात्र छह रन बनाए और अर्शदीप सिंह की गेंद पर आउट हो गए, जिसमें ऑस्ट्रेलिया को भारत से हार का सामना करना पड़ा. किसी तरह की शानदार विदाई नहीं हुई, न ही गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया और न ही खड़े होकर तालियां बजाई गईं, जिससे वॉर्नर को भी संदेह हुआ होगा कि क्या यह वाकई ऑस्ट्रेलियाई टीम में उनका आखिरी मैच था.

मैच के बाद वॉर्नर को मैदान पर अपने पुराने प्रतिद्वंद्वी और दोस्त विराट कोहली के साथ दिल खोलकर बातचीत करते हुए देखा गया. इस पल ने आपसी सम्मान को दर्शाया जिसने वॉर्नर के अंतरराष्ट्रीय करियर को परिभाषित किया है, जहां वे अक्सर मैदान पर तीखी नोक झोंक के केंद्र में रहे हैं, लेकिन उन्होंने अपने साथियों के साथ मजबूत संबंध भी बनाए हैं.

T20 World Cup 2024: Josh Hazlewood ने की प्रशंसा

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, जो कई सालों से वार्नर के साथी हैं, उन्होंने सभी प्रारूपों में सलामी बल्लेबाज के उल्लेखनीय करियर की प्रशंसा की, तथा मैदान पर और मैदान के बाहर उनकी मौजूदगी की कमी को लेकर टीम की भावना को व्यक्त किया. हेजलवुड ने वार्नर के जाने से पैदा होने वाले खालीपन को स्वीकार किया, लेकिन टीम के आगे बढ़ने और बदलाव के अनुकूल होने की जरूरत पर जोर दिया.

Also Read: अफगानिस्तान का धमाल, बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

IND vs AUS: रोहित शर्मा ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ दिया 92 रन

वार्नर के सलामी जोड़ीदार ट्रैविस हेड ने भी इसी तरह की भावनाएँ दोहराईं, उन्होंने 37 वर्षीय वार्नर को ऑस्ट्रेलिया का अब तक का सबसे बेहतरीन मल्टी-फॉर्मेट खिलाड़ी बताया. हेड ने वार्नर के करियर के निराशाजनक तरीके से समाप्त होने की संभावना पर निराशा व्यक्त की. भविष्य को देखते हुए, हेज़लवुड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम में जेनरेशनल बदलाव की जरूरत को पहचाना, जिसमें 28 वर्ष से कम उम्र का एकमात्र खिलाड़ी होनहार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन है. 2026 टी20 विश्व कप तक गार्ड बदलने का संकेत देते हुए, हेज़लवुड ने सुझाव दिया कि हर दो साल में टी20 विश्व कप के आयोजनों को देखते हुए, बदलाव में पूरे बदलाव की आवश्यकता नहीं होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें