26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया-स्कॉटलैंड के बीच फंस गया इंग्लैंड, कहीं हो ना जाए खेला

T20 World Cup 2024: यदि ऑस्ट्रेलिया स्कॉटलैंड के परिणाम में हेरफेर करके इंग्लैंड को टूर्नामेंट से बाहर कर देता है तो मिशेल मार्श पर प्रतिबंध लग सकता है.

T20 World Cup 2024: चल रहा टी20 विश्व कप एक निर्णायक चरण में पहुंच गया है, जिसमें कई टीमें सुपर आठ में जगह बनाने की होड़ में हैं. मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड बाहर होने के कगार पर है, और उसका भाग्य बैलेंस में लटका हुआ है. ऑस्ट्रेलिया, जिसने पहले ही सुपर आठ में अपनी जगह पक्की कर ली है, उनके पास स्कॉटलैंड के खिलाफ अपने अंतिम ग्रुप-स्टेज मैच के परिणाम में हेरफेर करके इंग्लैंड को टूर्नामेंट से बाहर करने का मौका है. अगर ऐसा होता है तो इसके परिणामस्वरूप आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिशेल मार्श पर प्रतिबंध लग सकता है.

T20 World Cup 2024: ENGLAND का अभियान खतरे में

इंग्लैंड के सुपर आठ में पहुंचने की संभावनाएं बहुत कम हैं. उन्हें ओमान और नामीबिया के खिलाफ अपने बचे हुए दो ग्रुप-स्टेज मैच जीतने होंगे और स्कॉटलैंड से अधिक नेट रन रेट के साथ समाप्त करना होगा. हालांकि, अगर ऑस्ट्रेलिया स्कॉटलैंड को मामूली अंतर से हरा देता है, तो इंग्लैंड का नेट रन रेट स्कॉटलैंड से कम रहेगा, जिससे टूर्नामेंट से उनका बाहर होना तय है.

Image 153
T20 world cup: mitchell marsh

T20 World Cup: AUSTRALIA vs SCOTLAND

ऑस्ट्रेलिया की स्थिति ग्रुप में मजबूत है, क्योंकि उसने पहले ही सुपर आठ में अपनी जगह पक्की कर ली है. वे इंग्लैंड को बाहर करने के लिए रणनीतिक विकल्प पर विचार कर सकते हैं, जिससे न केवल ऑस्ट्रेलिया बल्कि संभावित रूप से अन्य टीमों को भी लाभ होगा. आईसीसी के कोड ऑफ़ कंडक्ट के आर्टिकल 2.11 के अनुसार, यदि ऑस्ट्रेलिया जानबूझकर स्कॉटलैंड के खिलाफ परिणाम में हेरफेर करता है, तो कप्तान मिशेल मार्श पर प्रतिबंध लग सकता है.

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने इंग्लैंड के बाहर होने की संभावना पर अपने विचार व्यक्त किए. उन्होंने कहा, ‘हम इस टूर्नामेंट में फिर से इंग्लैंड का सामना कर सकते हैं.’ ‘वे शीर्ष टीमों में से एक हैं, और टी20 क्रिकेट में हमने उनके खिलाफ संघर्ष किया है. अगर हम उन्हें बाहर कर सकते हैं, तो यह हमारे और शायद बाकी सभी के लिए फायदेमंद होगा.’ हेजलवुड ने यह भी संकेत दिया कि इंग्लैंड के बाहर होने को सुनिश्चित करने के लिए ऑस्ट्रेलिया स्कॉटलैंड पर नरम रुख अपना सकता है.

Also Read: T20 World Cup 2024: इन टीमों के साथ सुपर-8 में भिड़ेगी टीम इंडिया, देखें समीकरण

सूर्या की पारी देख खुद को तारीफ करने से रोक नहीं पाए सौरभ नेत्रावलकर, कहा- ‘मेरे भाई ने…’

ICC Code Of Conduct

ICC कोड ऑफ़ कंडक्ट ‘अनुचित रणनीतिक या सामरिक कारणों’ से खेलों में हेरफेर करने पर रोक लगाता है, जिसमें नेट रन-रेट में हेरफेर भी शामिल है. यदि ऑस्ट्रेलिया जानबूझकर स्कॉटलैंड के खिलाफ परिणाम में हेरफेर करता है, तो मार्श को लेवल टू अपराध का सामना करना पड़ सकता है, जिसके परिणामस्वरूप मैच फीस का न्यूनतम 50% जुर्माना, अधिकतम चार डिमेरिट पॉइंट्स और दो निलंबन पॉइंट्स हो सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें