37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ICC ने T20 World Cup 2024 के लिए कमेंट्री पैनल की घोषणा की, रवि शास्त्री और सुनील गावस्कर के भी हैं नाम

ICC T20 World Cup 2024 : आईसीसी ने अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए कमेंट्री पैनल की घोषणा की है. इस पैनम में भारत के दो दिग्गज रवि शास्त्री और सुनील गावस्कर का नाम शामिल है. दिनेश कार्तिक भी पैनल का हिस्सा हैं.

ICC T20 World Cup 2024: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कमेंट्री पैनल की घोषणा की है. यह काफी मजबूत पैनल है, जिसमें कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शामिल हैं. भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री और महान सुनील गावस्कर भी इस पैनल में शामिल हैं. टी20 विश्व कप 2 से 29 जून तक संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में आयोजित किया जाएगा. जहां भारत को पहला पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के आईपीएल अभियान के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले दिनेश कार्तिक का नाम भी इस पैनल में है.

रवि शास्त्री को मिला बड़ा रोल

कमेंट्री टीम का नेतृत्व रवि शास्त्री, नासिर हुसैन, इयान स्मिथ, मेल जोन्स, हर्षा भोगले और इयान बिशप जैसे दिग्गज करेंगे. टी20 की लोकप्रियता को देखते हुए टीम में दिनेश कार्तिक, एबोनी रेनफोर्ड ब्रेंट, सैमुअल बद्री, कार्लोस ब्रैथवेट, स्टीव स्मिथ, आरोन फिंच और लिसा स्टालेकर जैसे पूर्व पुरुष और महिला टी20 विश्व कप चैंपियन शामिल होंगे. वनडे वर्ल्ड कप विजेता रिकी पोंटिंग भी इस पैनल का हिस्सा हैं. उनका साथ देने के लिए मैथ्यू हेडन, रमिज राजा, इयोन मोर्गन, टॉम मूडी और वसीम अकरम भी मौजूद रहेंगे.

T20 World Cup 2024 से पहले विराट कोहली का नया हेयर स्टाइल, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

कौन हैं अली खान, जिनके दम पर T20 World Cup 2024 से पहले अमेरिका ने बांग्लादेश को हराया

जोम्बॉय पहली बार वर्ल्ड कप में करेंगे कमेंट्री

विश्व कप में पहली बार अमेरिकी कमेंटेटर जेम्स ओ’ब्रायन को भी कमेंट्री करते देखा जाएगा. उन्हें जोम्बॉय के नाम से जाना जाता है. उनका लक्ष्य अमेरिकी दर्शकों को इस लोकप्रिय खेल से जोड़ना होगा. पैनल में अन्य बड़े नामों में डेल स्टेन, ग्रीम स्मिथ, माइकल एथरटन, वकार यूनिस, साइमन डूल, शॉन पोलक और केटी मार्टिन शामिल हैं. प्रसारण क्षेत्र के प्रसिद्ध नामों में मपुमेलेलो मबांगवा, नताली जर्मनोस, डैनी मॉरिसन, एलिसन मिशेल, एलन विल्किंस, ब्रायन मुर्गट्रोयड, माइक हेसमैन, इयान वार्ड, अतहर अली खान, रसेल अर्नोल्ड, कैस नायडू और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन गंगा के नाम शामिल हैं.

AI वाला वर्टिकल फीड होगा इस्तेमाल

आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप को और अधिक लोकप्रिय बनाने के लिए मैच से पहले, पारियों के बीच में और मैच के बाद कार्यक्रम का व्यापक कवरेज करना चाहता है. आईसीसी ने पिछली बार के वर्टिकल फीड की सफलता के आधार पर इस बार एआई वाला वर्टिकल फीड पेश करने का फैसला किया है. कुल मिलाकर इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के बाद दुनियाभर के क्रिकेट फैंस अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स को इस वैश्विक आयोजन में धमाल मचाते देख पाएंगे.

पीटीआई भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें