1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup justin langer came out in support of david warner aml

T20 World Cup: डेविड वॉर्नर के बचाव में उतरे जस्टिन लैंगर, दो टप्पे वाली गेंद पर छक्का लगाने की हो रही आलोचना

लैंगर ने वॉर्नर के इस शॉट को अविश्वसनीय करार दिया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें लैंगर वॉर्नर के बचाव में उतरे हैं. उन्होंने कहा कि मैंने क्रिकेट में जो शानदार चीजें देखी हैं, यह शॉट उनमें से एक है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
David Warner
David Warner
PTI

नयी दिल्ली : पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में दो टप्पे वाली गेंद पर छक्का लगाने के कारण डेविड वॉर्नर की लगातार आलोचना हो रही है. टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी इसे खेल भावना के विपरित करार दिया. अब इतनी आलोचनाओं के बाद ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर खुलकर डेविड वॉर्नर के समर्थन में आ गये हैं.

लैंगर ने वॉर्नर के इस शॉट को अविश्वसनीय करार दिया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें लैंगर वॉर्नर के बचाव में उतरे हैं. उन्होंने कहा कि मैंने क्रिकेट में जो शानदार चीजें देखी हैं, यह शॉट उनमें से एक है. इस प्रकार के गेंद पर जहां बल्लेबाज यह फैसला नहीं कर पाते हैं कि इसे कैसे खेलना है, वहां वॉर्नर ने इसपर शानदार शॉट लगाया.

लैंगर ने कहा कि डेविड वॉर्नर का इस नो बॉल पर इस प्रकार का शॉट खेलना वाकई अविश्वसनीय था. बता दें कि दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी है. इसी मैच के दौरान 8वां ओवर फेंकने के लिए मोहम्मद हफीज आए थे. ओवर की पहली ही गेंद हफीज के हाथ से फिसल गयी और स्ट्राइक पर मौजूद वॉर्नर के पास दो टप्पे के बाद पहुंची.

क्रिकेट के नियमों के मुताबिक यह नो बॉल थी, लेकिन तेजी से पॅाजीशन में आकर वॉर्नर ने इस गेंद पर शानदार छक्का जड़ दिया. इसके बाद गौतम गंभीर ने कहा था कि आर अश्विन के मांकडिंग पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने काफी ज्ञान दिया था, अब वॉर्नर पर वह क्या कहेंगे. वॉर्नर ने छह रन बनाए नहीं चुराए हैं. दूसरी टीमों को सीख देना आसान है, इसे खुद पर लागू करना मुश्किल.

हालांकि यह शॉट खेलने के बाद वॉर्नर मोहम्मद हफीज की ही गेंद पर आउट हुए और उन्होंने 30 गेंद पर 49 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने एक रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 177 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट शेष रहते 19 ओवर में ही हासिल कर लिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें