1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup 2021 quinton de kock got out in a strange way against australia see video aml

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़े ही अजीब ढंग से आउट हुए क्विंटन डी कॉक, देखें VIDEO

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 118 रन ही बना सकी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Quinton de Kock out
Quinton de Kock out
Twitter

दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को अबू धाबी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टी-20 विश्व कप सुपर 12 मुकाबले में सबसे खराब शुरुआत की. ग्लेन मैक्सवेल और जोश हेजलवुड ने दक्षिण अफ्रीका को पांचवें ओवर में ही तीन विकेट का झटका दिया. हालांकि ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही, लेकिन एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज की.

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 118 रन ही बना सकी. मैक्सवेल ने टेम्बा बावुमा को क्लीन बोल्ड किया और अगले ही ओवर में हेजलवुड ने वैन डेर डूसन को पवेलियन भेज दिया. लेकिन सबसे अजीब तरीके से क्विंटन डी कॉक आउट हुए.

डी कॉक गेंद को फाइन लेग की ओर खेलना चाह रहे थे लेकिन शॉट चूक गये और गेंद उनके पास से निकलकर स्टंप्स पर जा लगी. मैक्सवेल ने मैच के दूसरे ओवर में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान बावुमा को 12 रन पर आउट कर दिया. हेजलवुड ने फिर दो बार दक्षिण अफ्रीका को बैकफुट पर धकेल दिया. डी कॉक के आउट होने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ.

वीडियो में देखा जा सकता है कि डी कॉक गेंद को हिट कर कुछ देर खड़े रहे. गेंद उनके सिर के ऊपर चली गयी. फिर अचानक वे रन लेने के लिए आगे बढ़े और गेंद जमीन पर टप्पा खाने के बाद विकेट से जा भिड़ी और डी कॉक को पवेलियन का रास्ता नापना पड़ा. डी कॉक के आउट होने के तरीके को अब तक सबसे अजीब तरह से आउट करार दिया जा रहा है.

119 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया भी अपने विकेट बचाकर नहीं खेल पायी और खेल के अंत तक साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को दबाव में रखा. आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए आठ रनों की जरूरत थी. जिसे टीम ने दो गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. लेकिन इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के पांच महत्वपूर्ण विकेट पवेलियन लौट गये थे.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें