1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 wc jammu and kashmir pacer umran malik selected as team indias net bowler record fastest ball in ipl avd

T20 World Cup : उमरान मलिक चुने गये टीम इंडिया के नेट बॉलर, आईपीएल में रफ्तार से बरपाया था कहर

Umran Malik selected as Team India's net bowler जम्मू के 21 वर्ष के मलिक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 152.95 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद डाली थी. जो की आईपीएल में कोई भी भारतीय गेंदबाज की ओर से फेंका गया सबसे तेज गेंद था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उमरान मलिक चुने गये टीम इंडिया के नेट बॉलर
उमरान मलिक चुने गये टीम इंडिया के नेट बॉलर
twitter

T20 World Cup: आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Jammu and Kashmir pacer Umran Malik) के लिए अच्छी खबर है. उन्हें टी20 वर्ल्ड के लिए भारतीय टीम का नेट बॉलर चुन लिया गया है.

जम्मू के 21 वर्ष के मलिक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 152.95 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद डाली थी. जो की आईपीएल में कोई भी भारतीय गेंदबाज की ओर से फेंका गया सबसे तेज गेंद था. साथ ही उन्होंने आईपीएल की सबसे तेज गेंद डालने का लॉकी फर्ग्युसन (152.75) का रिकॉर्ड भी तोड़ा.

विराट कोहली कर चुके हैं उमरान मलिक का तारीफ

आईपीएल की सबसे तेज गेंद डालने वाले तेज गेंदबाज उमरान मलिक की रफ्तार से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी प्रभावित हुए बिना नहीं रहे थे. उमरान की तारीफ में कोहली ने कहा था कि जम्मू कश्मीर के इस युवा प्रतिभा को तराशने के लिये उसकी प्रगति पर नजर रखना जरूरी है.

कोहली ने कहा , हर साल इस टूर्नामेंट से नयी प्रतिभायें निकलती हैं. 150 की रफ्तार से गेंदबाजी करते देखकर अच्छा लगा. यहां से खिलाड़ी की प्रगति पर नजर रखना जरूरी है.

उन्होंने कहा , तेज गेंदबाजों का मजबूत पूल होना भारतीय क्रिकेट के लिये हमेशा एक अच्छा संकेत है. इस तरह की प्रतिभा नजर आने पर आपकी नजरें उन पर रहती है और आप सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे अपनी क्षमता में इजाफा कर सकें.

उमरान ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने पहले मैच में 151.03 की रफ्तार से गेंद डाली थी जो आईपीएल के इस सत्र में किसी भारतीय की सबसे तेज गेंद थी.

उसके बाद आरसीबी के खिलाफ 152.95 की गति से गेंद डालकर उन्होंने आईपीएल की सबसे तेज गेंद डालने का लॉकी फर्ग्युसन (152.75) का रिकॉर्ड तोड़ा. सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने भी उमरान की तारीफ करते हुए कहा था, उमरान खास है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें