1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. suresh raina birthday once rahul dravid reprimanded raina over his clothe rkt

Suresh Raina B'day: जब द्रविड़ ने सुरेश रैना को लगायी थी लताड़, क्रिकेटर ने कूड़ेदान में फेंक दिया था टी-शर्ट

What Life and Cricket Taught Me’ लॉन्च हुई थी. जिसमें उन्होंने अपने क्रिकेट करियर के बारे में कई ऐसी बातें लिखी हैं, जिसे अब तक कोई नहीं जानता.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुरेश रैना
सुरेश रैना
फोटो - ट्वीटर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) 27 नवंबर को अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर रैना ने भारतीय क्रिकेट को काफी मजबूती दी. सुरैश रैना ने 2011 के वर्ल्ड कप को जिताने में भारत के लिए अहम योगदान दिया. पिछले साल उन्होंने अपने दोस्त और अपने टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ ही संन्यास ले लिया था. रैना के जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं राहुल द्रविड़ से उनका जुड़ा एक मजेदार किस्सा.

बता दें कि इस साल सुरेश रैना की किताब ‘Believe: What Life and Cricket Taught Me’ लॉन्च हुई. जिसमें उन्होंने अपने क्रिकेट करियर के बारे में कई ऐसी बातें लिखी हैं, जिसे अब तक कोई नहीं जानता. किताब में उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तन राहुल द्रविड़ के बारे में भी कई बातें लिखीं हैं. रैना ने अपनी किताब में बताया कि एर बार राहुल द्रविड़ ने उनसे कपड़ों तो लेकर सवाल किए थें. राहुल द्रविड़ ने सुरेश रैना के टी-शर्ट पर लिखे एक खास शब्द के कारण उनसे सवाल किए थे. इसके बाद रैना ने टी-शर्ट को कूड़ेदान में फेंक दिया था.

बता दें कि सुरेश रैना ने अपनी किताब में इस घटना के बारे में बताया है कि भारत, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए मलेशिया में था, जब द्रविड़ ने मुझे एक टी-शर्ट पहनने के लिए उन्हें डांटा था. रैना की टी-शर्ट पर ‘Fuck’ लिखा हुआ था. रैना ने बताया कि द्रविड़ ने उन्हें डांटते हुए कहा कि क्या आप जानते हैं कि आप क्या पहन रहे हैं और अंदर घूम रहे हैं? आप एक भारतीय क्रिकेटर हैं. आप अपनी टी-शर्ट पर लिखे के साथ सार्वजनिक रूप से बाहर नहीं घूम सकते हैं.

बता दें कि रैना ने 2005 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में ही इंटरनेशनल डेब्यू किया था. रैना ने खुलासा किया कि द्रविड़ इस बात को लेकर बहुत ध्यान रखते थे कि भारतीय क्रिकेटरों ने खुद को कैसे पेश किया क्योंकि उनका हमेशा से मानना ​​है कि खिलाड़ी राष्ट्र के प्रतिनिधि होते हैं. रैना के खुलासे से कई लोगों को आश्चर्य नहीं होना चाहिए क्योंकि द्रविड़ भारत के लिए खेलने वाले सबसे अनुशासित क्रिकेटरों में से एक रहे हैं. मालूम हो कि रैना ने जुलाई 2005 में श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैच में द्रविड़ के नेतृत्व में पदार्पण किया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें