1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. sl vs ban t20 wc sri lanka beat bangladesh by 5 wickets charith asalanka scored 80 runs aml

SL vs Ban T20 WC: श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से रौंदा, चरिथ असालंका ने खेली 80 रनों की पारी

इस मैच से पहले आठ वनडे और चार टी-20 खेल चुके असालांका ने पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाते हुए अपनी नाबाद पारी में पांच चौके और पांच छक्के लगाये. दसवें ओवर में आये 30 वर्ष के राजपक्षे ने 31 गेंद की पारी में तीन चौके और तीन छक्के जड़े.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
SL vs BAN
SL vs BAN
PTI

शारजाह : युवा बल्लेबाज चरित असालांका के 49 गेंद में नाबाद 80 रन और भानुका राजपक्षे के आक्रामक अर्धशतक की मदद से श्रीलंका ने आईसीसी टी20 विश्व कप सुपर 12 चरण ग्रुप एक के मैच में रविवार को बांग्लादेश को पांच विकेट से हरा दिया. श्रीलंका का मध्यक्रम लड़खड़ा गया था लेकिन समय पर वापसी करते हुए उसने 172 रन का लक्ष्य सात गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. असालांका और राजपक्षे (31 गेंद में 53 रन) ने 8.4 ओवर में पांचवें विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की.

इस मैच से पहले आठ वनडे और चार टी-20 खेल चुके असालांका ने पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाते हुए अपनी नाबाद पारी में पांच चौके और पांच छक्के लगाये. दसवें ओवर में आये 30 वर्ष के राजपक्षे ने 31 गेंद की पारी में तीन चौके और तीन छक्के जड़े. बांग्लादेश के लचर क्षेत्ररक्षण ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों का काम आसान कर दिया. लिटन दास ने राजपक्षा औरर असालांका दोनों के कैच टपकाये.

इससे पहले श्रीलंका की शुरूआत खराब रही थी और चौथी ही गेंद पर नासुम अहमद ने कुसल परेरा को पवेलियन भेजा. इसके बाद हालांकि असालांका ने महेदी हसन के साथ पारी को आगे बढ़ाया. शाकिब अल हसन ने पाथुम निसांका (24) और अविष्का फर्नांडो (0) को आउट करके श्रीलंकाई पारी को झटके दिये. श्रीलंका ने नौ रन के भीतर तीन विकेट गंवा दिये. इसके बाद हालांकि असालांका और राजपक्षे ने पारी को संभाला.

इससे पहले सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम और मुशफिकुर रहीम के अर्धशतकों की मदद से बांग्लादेश ने चार विकेट पर 171 रन बनाये. बांग्लादेश का स्कोर आठवें ओवर में दो विकेट पर 56 रन था जिसके बाद नईम और रहीम ने 8.3 ओवर में 73 रन की साझेदारी की. नईम ने 52 गेंद में छह चौकों की मदद से 62 रन बनाये जबकि रहीम 37 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 57 रन बनाये.

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाजों नईम और लिटन दास ने बड़े शॉट खेलने के लिये कुछ ओवरों तक इंतजार किया. दोनों की साझेदारी मजबूत होती दिख रही थी लेकिन दास को छठे ओवर में लाहिरू कुमारा ने पवेलियन भेज दिया. फुल लैंग्थ गेंद को खेलने के प्रयास में दास ने दासुन शनाका को मिड आफ में कैच थमाया. इसके बाद गेंदबाज और बल्लेबाज में तीखी बहस हो गई और अंपायर को दखल देना पड़ा. कुमारा आक्रामक अंदाज में दास की तरफ बढ़े. दोनों के बीच बहस हुई और सिर आपस में लगभग टकरा ही गए थे कि दोनों को अलग करना पड़ा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें