1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. shahid afridi statement on speed of umran malik said this work has to be done with speed aml

उमरान मलिक की रफ्तार पर पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का बयान, कहा- गति के साथ करना होगा यह काम

आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने अपनी रफ्तार से खूब सुर्खियां बटोरी. उन्होंने रफ्तार के साथ सटीक लाइन और लेंथ से गेंदबाजी की. उन्होंने सीजन में 22 विकेट लिये. फाइनल मुकाबले से पहले तक उनके ही नाम सीजन की सबसे तेज गेंद थी. लॉकी फर्ग्युसन ने 1578.3 किमी/घंटा की गति से एक गेंद फेंककर यह रिकॉर्ड तोड़ा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उमरान मलिक
उमरान मलिक
twitter

उभरते भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक और न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन ने हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2022 में नियमित रूप से अपनी रफ्तार से बल्लेबाजों को परेशान किया. उमरान और फर्ग्यूसन दोनों ने 150 किमी/घंटा से अधिक की कई गेंदें फेंकी. गुजरात टाइटंस बनाम राजस्थान रॉयल्स के फाइनल में फर्ग्यूसन ने 157.3 किमी/घंटे की रफ्तार से एक गेंद फेंककर टूर्नामेंट की सबसे तेज डिलीवरी का रिकॉर्ड अपने नाम किया.

उमरान मलिक ने आईपीएल में फेंकी 157 किमी की रफ्तार से गेंद

इससे पहले यह रिकॉर्ड भारत के अनकैप्ड क्रिकेटर उमरान मलिक के नाम था, जिन्होंने सीजन में 157 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. पाकिस्तान एक और देश है जहां सबसे तेज गेंदबाज पैदा होते रहे हैं. वर्तमान तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान की टीम के एक महत्वपूर्ण गेंदबाज हैं. 2021 में पुरुष क्रिकेटर के लिए सर गारफील्ड सोबर्स पुरस्कार प्राप्त करने वाले अफरीदी ने कहा कि यदि आप गेंद को स्विंग नहीं कर सकते तो गति आपकी मदद नहीं कर पायेगी.

उमरान की गति पर शाहीन अफरीदी ने कही यह बात

आईपीएल में लॉकी फर्ग्यूसन और उमरान मलिक की गति के बारे में पूछे जाने पर शाहीन ने कहा कि यदि आपके पास लाइन और लेंथ और स्विंग नहीं है तो गति आपकी मदद नहीं कर सकती है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वेस्टइंडीज के खिलाफ घर में पाकिस्तान की तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज से पहले मीडिया से बात कर रहे थे. शाहीन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की पिछली घरेलू श्रृंखला में सबसे सफल गेंदबाज थे.

अफरीदी ने स्विंग से किया था ऑस्ट्रेलिया को परेशान

अफरीदी ने उस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को अपनी स्विंग से परेशान किया. वह विंडीज के खिलाफ भी ऐसा ही करने की उम्मीद कर रहे हैं, जबकि खराब मौसम की स्थिति तेज गेंदबाजों के लिए कुछ समस्याएं पैदा कर सकती है. उन्होंने कहा कि मौसम गर्म है लेकिन हम इसमें अच्छा क्रिकेट खेलने की उम्मीद कर रहे हैं. तेज गेंदबाजों के लिए गर्मियों में लंबे स्पैल करना कठिन चुनौती होगी लेकिन एक पेशेवर के तौर पर हम इसका सामना करने के लिए तैयार हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ होगी पाकिस्तान की जंग

शाहीन ने निकोलस पूरन की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज टीम को मजबूत इकाई करार देते हुए कहा कि वे इस सीरीज को जीतना और विश्व चैंपियनशिप में महत्वपूर्ण अंक हासिल करना चाहेंगे. उन्होंने कहा कि यह विश्व कप योग्यता के मामले में एक महत्वपूर्ण सीरीज है, इसलिए हम कोई मैच नहीं हारना चाहते. साथ ही वेस्टइंडीज एक मजबूत अंतरराष्ट्रीय टीम है और ऐसा नहीं है कि वे अंडर-19 खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए भेज रहे हैं. पहला वनडे 8 जून से शुरू होगा. तीनों मैच मुल्तान में खेले जाने हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें