1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. sachin tendulkar congratulates centurion shreyas iyer for great start to test career india vs new zealand aml

IND vs NZ Test: डेब्यू मैच में ही शानदार शतक जड़ने वाले श्रेयस अय्यर को सचिन तेंदुलकर ने दी बधाई

श्रेयस अय्यर ने अपने डेब्यू मैच में ही शानदार शतक जड़ा है. ऐसा करने वाले वे 16वें भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने उनकी पारी की जमकर तारीफ की है. कई पूर्व क्रिकेटरों ने भी उन्हें बधाई दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शतक जड़ने के बाद श्रेयस अय्यर की प्रतिक्रिया.
शतक जड़ने के बाद श्रेयस अय्यर की प्रतिक्रिया.
PTI

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को कानपुर के ईडन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले टेस्ट में शानदार शतक के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की सराहना की है. अय्यर ने अपनी पारी के दम पर इस टेस्ट में भारत की वापसी करवायी और टीम इंडिया पहली पारी में 345 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर पाई.

अपने टेस्ट डेब्यू में श्रेयस अय्यर ने एक शानदार शतक जमाया. उन्होंने 171 गेंदों पर 105 रन की शानदार पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और दो छक्के लगाए. 26 वर्षीय यह खिलाड़ी ने भारतीय सरजमीं पर टेस्ट पदार्पण पर शतक बनाने वाले 10वें भारतीय खिलाड़ी और टेस्ट मैच की अपनी पहली पारी में तिहरे आंकड़े तक पहुंचने वाले 16वें भारतीय खिलाड़ी बन गये.

तेंदुलकर ने अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत के लिए मुंबई के बल्लेबाज को बधाई देने के लिए ट्वीट किया है. सचिन ने लिखा कि आपके टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत श्रेयस अय्यर. आपको टीम इंडिया के हिस्से के रूप में देखकर अच्छा लगा. गुड लक. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अय्यर को डेब्यू करने का मौका मिला. 26 वर्षीय ने भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर से अपनी पहली टेस्ट कैप प्राप्त किया.

अय्यर ने 2017 में अपना वनडे डेब्यू किया था, 54 सीमित ओवरों के मैच खेले. उन्होंने वनडे में 42.7 और टी-20 इंटरनेशनल में 27.6 की औसत से 1393 रन बनाए. भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भी अपनी पहली टेस्ट पारी में परिपक्वता दिखाने के लिए अय्यर की बहुत प्रशंसा की. उन्होंने ट्वीट किया कि श्रेयस अय्यर, दबाव में शानदार पारी. महान परिपक्वता, संयम और उत्तम दर्जे का प्रदर्शन किया और टेस्ट डेब्यू पर शतक बनाने वाले 16वें भारतीय बन गये. अच्छा खेला. कई और आने वाले हैं.

अय्यर खिलाड़ियों की उस सूची में शामिल हो गये हैं जिसमें महान क्रिकेटर लाला अमरनाथ, दीपक शोधन, एजी कृपाल सिंह, अब्बास अली बेग, हनुमंत सिंह, गुंडप्पा विश्वनाथ, सुरेंद्र अमरनाथ, मोहम्मद अजहरुद्दीन, प्रवीण आमरे, सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग, सुरेश रैना, शिखर धवन, रोहित शर्मा और पृथ्वी शॉ शामिल हैं. इन बल्लेबाजों ने भी टेस्ट डेब्यू में शतक जड़ा था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें