1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ruturaj gawkwad submits claim for indian odi team hits two consecutive centuries in vijay hazare trophy aml

रुतुराज गायकवाड़ ने वनडे टीम के लिए पेश की दावेदारी, विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार ठोके दो शतक

महाराष्ट्र के युवा क्रिकेटर रुतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार दो मैचों में शतक जड़कर भारत की वनडे टीम के लिए अपनी दावेदारी पेश की है. गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 में भी चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से शानदार प्रदर्शन किया था और सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप हासिल किया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रुतुराज गायकवाड़
रुतुराज गायकवाड़
Twitter

महाराष्ट्र के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने गुरुवार को यहां छत्तीसगढ़ के खिलाफ सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम राजकोट में चल रहे विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22 में लगातार दूसरा शतक जमाया. इससे पहले, बुधवार को दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 136 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को मध्य प्रदेश के खिलाफ पांच विकेट से जीत दिलाने में मदद की.

24 वर्षीय रुतुराज गायकवाड़ को टूर्नामेंट से पहले महाराष्ट्र का कप्तान चुना गया था. रुतुराज अपने जीवन के ऊंचाई पर हैं. क्योंकि वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए आईपीएल 2021 में अग्रणी रन-स्कोरर भी थे. रुतुराज गायकवाड़ इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में ऑरेंज कैप के साथ सीजन खत्म करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गये.

गायकवाड़ ने आईपीएल के 16 मैचों में एक शतक और चार अर्द्धशतक के साथ 635 रन बनाए. सीएसके के लिए ओपनिंग करते हुए आईपीएल के 14वें संस्करण में उनका औसत 45.35 का और स्ट्राइक रेट 136.26 का था. आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले नवोदित बल्लेबाज को सीएसके ने छह करोड़ में रिटेन किया है.

हाल ही में समाप्त हुए बीसीसीआई के सैयद मुश्ताक अली 2021-22 के घरेलू सत्र में, महाराष्ट्र के दिग्गज ने अपने पांच पारियों में 51.80 का औसत बनाया. उन्होंने कुल 259 रन बनाए, उनका स्ट्राइक रेट 149.71 का था. अब तक, युवा खिलाड़ी ने दो मैचों में 261 रन बनाए हैं और मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी में शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. लगातार अपनी ताबड़तोड़ पारी के साथ गायकवाड़ टीम इंडिया के वनडे टीम के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं.

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए बीसीसीआई ने टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है. टेस्ट टीम के लिए विराट कोहली कप्तानी करेंगे. रोहित शर्मा को अजिंक्य रहाणे की जगह उप कप्तान बनाया गया है. दक्षिण अफ्रीका में जनवरी 2022 में भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है. इसमें रुतुराज गायकवाड़ को जगह मिल सकती है. रोहित शर्मा को टी-20 के साथ-साथ वनडे टीम का भी पूर्णकालीक कप्तान बना दिया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें