1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ruturaj gaikwad can do wonders for india in all three formats claims former veteran cricketer aml

रुतुराज गायकवाड़ भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में कर सकते हैं कमाल, पूर्व दिग्गज क्रिकेटर का दावा

रोस्टर में काफी बदलाव देखने को मिला, क्योंकि दोनों टीमों के कई बड़े नामों को आराम दिया गया है. पूर्व टी-20 कप्तान विराट कोहली, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को टी-20 सीरीज से आराम दिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ruturaj Gaikwad
Ruturaj Gaikwad
PTI

नयी दिल्ली : टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने में विफल रहने के बाद भारतीय टीम 17 नवंबर से शुरू होने वाली घरेलू श्रृंखला में न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है. टीम इंडिया पहले तीन टी-20 मैच खेलेगी और फिर ब्लैककैप के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलेगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टी-20 इंटरनेशनल और टेस्ट सीरीज दोनों के लिए टीमों की घोषणा की है.

रोस्टर में काफी बदलाव देखने को मिला, क्योंकि दोनों टीमों के कई बड़े नामों को आराम दिया गया है. पूर्व टी-20 कप्तान विराट कोहली, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को टी-20 सीरीज से आराम दिया गया है. सबसे छोटे प्रारूप में इन बड़े नामों की अनुपस्थिति में, चयन समिति में कई खिलाड़ी शामिल थे जिन्होंने आईपीएल 2021 में अच्छा प्रदर्शन किया था.

वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल और अवेश खान को अपना पहला भारत कॉल-अप मिला. आईपीएल 2021 के ऑरेंज कैप विजेता रुतुराज गायकवाड़ को भी टी-20 की टीम में जगह मिली है. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर आईपीएल के प्रदर्शन को राष्ट्रीय टीम में देखकर रोमांचित थे. उन्होंने चारों खिलाड़ियों के चयन की सराहना की लेकिन रुतुराज गायकवाड़ के चयन पर उन्होंने एक उल्लेखनीय टिप्पणी की.

रुतुराज गायकवाड़ का आईपीएल सीजन शानदार रहा जहां उन्होंने ऑरेंज कैप जीतने के लिए 635 रन बनाए. गावस्कर को गायकवाड़ से बड़ी उम्मीदें हैं और उन्होंने कहा कि वह एक शानदार प्रतिभा है. वह एक प्रतिभा है जो खेल के तीनों प्रारूपों में भारत की सेवा करेगा क्योंकि उसके पास कई प्रकार के शॉट्स और शानदार शॉट चयन हैं. उसके पास तकनीक है और वह किसी भी तरह से निपटने के लिए स्वभाव दिखाता है.

गावस्कर ने स्पोर्ट्स टुडे पर कहा कि इसलिए, मुझे लगता है कि यह एक रोमांचक समय है कि वह एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के रूप में कैसे विकसित होता है. घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र के लिए खेलने वाले गायकवाड़ ने इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया, लेकिन प्रभाव डालने में असफल रहे. हालांकि, दूसरा मौका उनका इंतजार कर रहा है जब रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम 3 मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें