29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रोहित शर्मा को करना होगा यह काम, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट से पहले सुनील गावस्कर की कप्तान को विशेष सलाह

भारत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार है. पहला मुकाबला 25 जनवरी को हैदराबाद में शुरू होगा. टेस्ट मैच से पहले महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कप्तान रोहित शर्मा को एक विशेष सलाह दी है.

टीम इंडिया के पूर्व महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना ​​है कि इन फॉर्म कप्तान रोहित शर्मा आगामी टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ भारत को उपयोगी शुरुआत दिला सकते हैं. दो टेस्ट मैचों की दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद भारत एक बार फिर टेस्ट में दांव आजमाने के लिए तैयार है. भारत पांच मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की मेजबानी कर रहा है. अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित ने हाल ही में समाप्त हुई अफगानिस्तान टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में अपनी फॉर्म वापस पा ली है. उस मुकाबले में उन्होंने नाबाद शतक ठोका था.

रोहित शर्मा का लौटा फॉर्म

कप्तान रोहित शर्मा के नाम टी20 में पांचवां शतक दर्ज हो गया. उस मुकाबले को भारत ने डबल सुपर ओवर में जीता था. इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भारत का अगला हाई प्रोफाइल असाइनमेंट है. सुनील गावस्कर चाहते हैं कि रोहित आगे से एशियाई दिग्गजों का नेतृत्व करें. अपने समय के दिग्गज बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ रोहित के चेन्नई मास्टरक्लास को याद किया. उन्होंने कप्तान को कुछ सलाह भी दिए.

Also Read: एमएस धोनी और विराट कोहली से ज्यादा है रोहित शर्मा का जीत का प्रतिशत, पूर्व भारतीय स्टार का दावा

गावस्कर ने दी यह सलाह

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि रोहित शर्मा ने जिस तरह से इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में बल्लेबाजी की. उसने शतक लगाया और वह बहुत अच्छा शतक था. उन्होंने दिखाया कि स्पिन की अनुकूल पिचों पर कैसे बल्लेबाजी की जाती है. अगर वह इसी तरह बल्लेबाजी करते रहे तो भारत को निश्चित तौर पर अच्छी शुरुआत मिलेगी. उनकी शानदार शुरुआत से नंबर 3 और नंबर 4 के बल्लेबाजों को काफी मदद मिलेगी.

हैदराबाद में स्पिनर्स को नहीं मिलती मदद

रोहित की टीम इंडिया गुरुवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड से भिड़ेगी. गावस्कर ने हैदराबाद सीरीज के शुरुआती मैच से पहले रोहित को कुछ सलाह दिए. उन्होंने कहा कि कप्तान के रूप में रोहित शर्मा को अपने गेंदबाजों का चतुराई से उपयोग करने की आवश्यकता है. आमतौर पर हैदराबाद में पर्याप्त टर्न नहीं होता. इसलिए यदि इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी करता है तो यह देखना दिलचस्प होगा कि रोहित अपने गेंदबाजों को इस्तेमाल कैसे करते हैं.

Also Read: रिटायर्ड आउट होकर लौटे रोहित शर्मा! जानें क्या है SUPER OVER के नियम

इंग्लैंड के खिलाफ रोहित का शानदार रिकॉर्ड

भारतीय कप्तान रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ 9 घरेलू टेस्ट मैचों में 747 रन बनाए हैं. घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ रोहित का औसत 49.80 है. भारत के सलामी बल्लेबाज के नाम भारत में इस टीम के खिलाफ दो शतक और तीन अर्धशतक हैं. कुल मिलाकर रोहित ने भारत के लिए 54 टेस्ट खेले हैं और 3738 रन बनाए हैं. जब इंग्लैंड ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था तो कप्तान रोहित दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. रोहित ने 57.50 की औसत से 345 रन बनाए थे. रोहित ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ 161 रनों की यादगार पारी भी खेली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें