1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. rohit sharma get more salary than virat kohli after captain of t20 and odi avd

विराट कोहली से अधिक हो जाएगी रोहित शर्मा की सैलरी? टी20 और वनडे कप्तान बनने के बाद अटकलों का बाजार गर्म

रोहित शर्मा को बीसीसीआई की ओर से मिलने वाली सैलरी में कोई बदलाव नहीं होगा. रोहित शर्मा फिलहाल A+ कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली और रोहित शर्मा
विराट कोहली और रोहित शर्मा
twitter

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का कद टीम इंडिया में लगातार बढ़ता जा रहा है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा टी20 के कप्तान बनाये गये, तो अब वनडे टीम के कप्तान भी चुन लिये गये हैं. इसके साथ ही रोहित शर्मा को टेस्ट का उपकप्तान भी बनाया गया है.

यानी विराट कोहली (Virat Kohli salary) अब केवल टेस्ट टीम के कप्तान ही रह गये हैं. अब यहां सवाल उठता है कि जब रोहित शर्मा की टीम इंडिया में जिम्मेदारी बढ़ गयी है, तो क्या उनकी सैलरी में भी कोई फर्क पड़ने वाला है.

gqindia के अनुसार रोहित शर्मा को बीसीसीआई की ओर से मिलने वाली सैलरी में कोई बदलाव नहीं होगा. रोहित शर्मा फिलहाल A+ कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल हैं.

जिसमें विराट कोहली के साथ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी शामिल हैं. इस लिस्ट में शामिल सभी खिलाड़ियों को बीसीसीआई की ओर से 7-7 करोड़ रुपये की सलाना सैलरी मिलती है.

मालूम हो टीम इंडिया में हाल के दिनों में काफी कुछ बदल गया है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद जहां रवि शास्त्री और उनके सहयोगियों का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो गया और उन्हें टीम इंडिया से अलग होना पड़ा. इसके साथ ही विराट कोहली ने खुद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी.

अब दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा के समय बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को वनडे टीम का नया कप्तान चुन लिया, जिसकी घोषणा टीम घोषणा के समय ही कर दिया.

इसके अलावा रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का नया उपकप्तान चुन लिया गया है और अजिंक्य रहाणे को उपकप्तानी से हटा दिया गया है. विराट कोहली अब केवल टेस्ट टीम के कप्तान रह गये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें