1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. rohit sharma earns the average indian annual salary in just six hours know the annual earnings of hitman avd

एक भारतीय साल भर जितना पैसा कमाता है, उतना केवल 6 घंटे में कमाते हैं रोहित शर्मा ! जानें 'हिटमैन' की सलाना कमाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एक भारतीय साल भर जितना पैसा कमाता है, उतना केवल 6 घंटे में कमाते हैं रोहित शर्मा !
एक भारतीय साल भर जितना पैसा कमाता है, उतना केवल 6 घंटे में कमाते हैं रोहित शर्मा !
pti photo

भारत में क्रिकेट को एक धर्म के रूप में जाना जाता है और क्रिकेटरों को भगवान की तरह पूजा जाता है. फैन्स अपने पसंदिदा क्रिकेटरों के बारे में अधिक से अधिक जानकारी रखना चाहते हैं. जैसे क्रिकेटरों का घर कैसा है, क्या खाते हैं. उनकी कमाई कितनी है. आज फैन्स को उनके फेवरेट खिलाड़ी टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा के बारे में एक ऐसी जानकारी देने वाले हैं, जिसे जानकर रह जाएंगे दंग.

टीम इंडिया में हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा उन बड़े खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनकी सलाना कमाई करोड़ों में है. एक रिपोर्ट के अनुसार एक भारतीय सालभर में जितना कमाई करता है, उतना रोहित शर्मा केवल 6 घंटे में ही कमा लेते हैं. शायद आपको यह बात हजम नहीं हो रही होगी, लेकिन जब आप रिपोर्ट देखेंगे तो आपको भी इस बात पर यकीन हो जाएगा.

इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, वार्षिक आय के मामले में भारत 106 देशों की सूची में 72वें स्थान पर है. रिपोर्ट के अनुसार भारत में औसत मासिक आय 32,800 रुपये है. कुल मिलाकर, एक भारतीय की औसत वार्षिक आय लगभग 3,94,000 रुपये है.

जबकि दूसरी ओर फोर्ब्स के मुताबिक रोहित शर्मा की सालाना आमदनी 54.29 करोड़ रुपये है. रोहित शर्मा को बीसीसीआई सलाना 7 करोड़ रुपये की सैलरी देता है. रोहित बीसीसीआई अनुबंध में ग्रेड A+ में शामिल हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा को आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से एक साल में 15 करोड़ रुपये की सैलरी मिलती है. इसके अलावा रोहित शर्मा कई कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर हैं, जिससे उन्हें करोड़ों रुपये की आमदनी होती है.

इस तरह से आप रोहित शर्मा की कमाई की गणना करेंगे, तो पायेंगे कि एक भारतीय जितना सालभर में कमाई करता है, उतनी कमाई रोहित शर्मा केवल 6 घंटे में ही कर लेते हैं.

गौरतलब है विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया इस समय तीन महीने से अधिक समय के लिए इंग्लैंड दौरे पर है. जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज खेलना है. इंग्लैंड दौरे पर रोहित शर्मा भी शामिल हैं. जिनपर टीम की बड़ी जिम्मेदारी होगी.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें