1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. rishabh pant told south africa series special said mistakes happen but we are moving in the right direction aml

ऋषभ पंत ने दक्षिण अफ्रीका सीरीज को बताया खास, कहा- गलतियां होती हैं लेकिन हम सही दिशा में बढ़ रहे हैं

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला बेनतीजा निकला. सीरीज दो-दो से बराबरी पर रहा. ऋषभ पंत इससे नाराज दिखे. टेम्बा बावुमा की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान केशव महाराज ने भी इसे निराशाजनक बताया. पंत ने एक बड़ी बात कही.

By Agency
Updated Date
बारिश की वजह से मैदान से बाहर आते ऋषभ पंत और श्रेयस.
बारिश की वजह से मैदान से बाहर आते ऋषभ पंत और श्रेयस.
PTI

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को पांचवां और निर्णायक टी-20 मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया. सीरीज दो-दो से बराबरी पर छॅटा. यह सीरीज ड्रा होने से टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत थोड़े निराश दिखे लेकिन उन्होंने कहा कि श्रृंखला से टीम को काफी सकारात्मक नतीजे मिले. भारत ने पहले दो मुकाबले गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए अगले दो मैच जीतकर सीरीज को 2-2 से बराबर की. इसके बाद रविवार को यहां अंतिम मैच को सिर्फ 3.3 ओवर के खेल के बाद बारिश के कारण रद्द कर दिया गया.

थोड़े हताश हैं ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा कि यह थोड़ा हताशा भरा हो सकता है लेकिन इसके काफी सकारात्मक पक्ष रहे. विशेषकर जिस तरह पूरी टीम ने 0-2 से पिछड़ने के बाद जज्बा दिखाया. हम मुकाबला जीतने के विभिन्न तरीके ढूंढने का प्रयास कर रहे थे. हम नये तरीके से खेलने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने कहा कि गलतियां होती हैं लेकिन हम सही दिशा में बढ़ रहे हैं.

पंत ने कहा- टॉस मेरे नियंत्रण में नहीं

ऋषभ पंत ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि मैंने पहली बार इतने टॉस गंवाए. पंत ने श्रृंखला में पांचों टॉस गंवाए. उन्होंने कहा कि लेकिन यह मेरे नियंत्रण में नहीं है इसलिए मैं इसके बारे में काफी ज्यादा नहीं सोच रहा. पंत ने कहा कि टीम की नजरें अब इंग्लैंड में एक से पांच जुलाई तक होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट को जीतने पर टिकी हैं. उन्होंने कहा कि टीम के नजरिए से देखा जाए तो अब इंग्लैंड में अंतिम टेस्ट मैच जीतना है और निजी तौर पर मैं टीम की जीत में अधिक योगदान देना पसंद करूंगा.

केशव महाराज भी निराश

दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक कप्तान केशव महाराज भी मैच रद्द होने से निराश दिखे. महाराज ने कहा कि काफी निराशाजनक है कि पूरा मैच खेलने को नहीं मिला. यह रोमांचक दौरे का रोमांचक अंत होता लेकिन हम मौसम को नियंत्रित नहीं कर सकते. अगर आप देखें को शुरुआती मुकाबलों में हमने कुछ संयोजन आजमाए. हमारा कार्य प्रगति पर है और हम विभिन्न संयोजनों को आजमा रहे हैं जिससे कि देख सकें कि विश्व कप से पहले हमारी टीम कैसी होगी. यह भारत की मजबूत टीम थी जिसका हमने सामना किया लेकिन हम किसी चीज को हल्के में नहीं लेना चाहते थे.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, टेक-ऑटो, बॉलीवुड, बिजनेस, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. हर दिन की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड कीजिए
प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें