1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. rishabh pant poor form rahul dravid told that important part of t20 world cup avd

Rishabh Pant: ऋषभ पंत के खराब फॉर्म के बचाव में उतरे राहुल द्रविड़, बताया टी20 वर्ल्ड कप का अहम हिस्सा

राहुल द्रविड़ आईपीएल के दौरान पंत की 158 से अधिक की स्ट्राइक रेट से प्रभावित थे, जिसमें इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से 340 रन बनाये थे जो कि अपेक्षानुसार नहीं थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऋषभ पंत
ऋषभ पंत
pti photo

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने साफ किया कि अपनी खराब फॉर्म के कारण आलोचकों के निशाने पर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों का बड़ा और अभिन्न हिस्सा हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पंत का बेहद खराब प्रदर्शन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 शृंखला में टीम का नेतृत्व करने वाले ऋषभ पंत पांच पारियों में केवल 58 रन ही बना पाये, जिससे सबसे छोटे प्रारूप में उनकी जगह को लेकर सवाल उठने लगे.

खराब फॉर्म के बावजूद टीम में बने रहेंगे पंत

कोच राहुल द्रविड़ ने स्पष्ट कर दिया है किया कि ऋषभ पंत टीम में बने रहेंगे. द्रविड़ ने पांचवें मैच के बारिश की भेंट चढ़ जाने के कारण शृंखला 2-2 से बराबर छुटने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, निजी तौर पर वह कुछ और रन बनाना पसंद करता, लेकिन यह उससे संबंधित नहीं है. निश्चित रूप से वह अगले कुछ महीनों में हमारी योजनाओं का बहुत बड़ा हिस्सा है.

आईपीएल में पंत ने बेहतरीन स्ट्राइक रेट से द्रविड़ को किया प्रभावित

राहुल द्रविड़ आईपीएल के दौरान पंत की 158 से अधिक की स्ट्राइक रेट से प्रभावित थे, जिसमें इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से 340 रन बनाये थे जो कि अपेक्षानुसार नहीं थे. द्रविड़ ने कहा, मुझे लगता है कि स्ट्राइक रेट के मामले में आईपीएल में उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा था, भले ही औसत के मामले में यह अच्छा नहीं लग रहा था. आईपीएल में वह (औसत के मामले में) बेहतर करना चाहते थे और शायद तीन साल पहले उन्होंने खूब रन बनाकर अच्छा औसत हासिल किया था. उन्होंने कहा, हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह आंकड़ा हासिल करने में सफल रहेंगे.

पंत की कप्तानी से प्रभावित हैं कोच राहुल द्रविड़

पंत की कप्तानी के बारे में द्रविड़ को लगता है कि शृंखला के पहले दो मैच गंवाने के बाद टीम को वापसी दिलाकर उन्होंने अच्छी भूमिका निभायी. द्रविड़ ने कहा, टीम को 0-2 से वापसी दिलाना, शृंखला 2-2 से बराबर करना और जीत के अवसर पैदा करना अच्छा प्रदर्शन था. कप्तानी केवल जीत और हार से नहीं जुड़ी है. वह (पंत) एक युवा कप्तान है और सीख रहा है. अभी उनका आकलन करना करना जल्दबाजी होगी और एक शृंखला के बाद ऐसा नहीं किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें