21.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Ranji Trophy: विराट और कुशाग्र ने दिलाई झारखंड को बढ़त

झारखंड ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए में सर्विसेज के खिलाफ 316 रन बनाये. जवाब में सर्विसेज ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 128 रन बना लिये हैं.

कप्तान विराट सिंह (108) और विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार कुशाग्र (132) के शतकों की मदद से झारखंड ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए में सर्विसेज के खिलाफ 316 रन बनाये. जवाब में सर्विसेज ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 128 रन बना लिये हैं. स्टंप के समय रवि चौहान 59 और कप्तान रजत पालिवाल 28 रन बना कर क्रीज पर मौजूद थे. इससे पहले सर्विसेज ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया. झारखंड की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने आठ रन के स्कोर तक अपने तीन विकेट गंवा दिये. कप्तान विराट सिंह और कुमार कुशाग्र ने सावधानी से खेलते हुए टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया. विराट सिंह 108 रन बना कर पूनम पूनिया की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके जड़े. वहीं कुमार कुशाग्र को वरुण चौधरी ने पवेलियन भेजा. कुमार कुशाग्र ने 14 चौके जड़े. झारखंड के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके.

तिलक वर्मा, तन्मय के शतक से हैदराबाद जीता

हैदराबाद. तन्मय अग्रवाल (137) और तिलक वर्मा (103*) के शतकों के बाद तनय त्यागराजन और चामा मिलिंद की शानदार गेंदबाजी की मदद से हैदराबाद ने रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप के मुकाबले में सिक्किम को पारी और 198 रन से हराया. टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सिक्किम की टीम पहली पारी में 79 रन पर आउट हो गयी. हैदराबाद की ओर से तनय त्यागराजन ने 25 रन देकर छह और चामा मिलिंद ने 30 रन देकर चार विकेट झटके, जवाब में हैदराबाद ने तिलक वर्मा (103*) और तन्मय अग्रवाल (137) की पारियों की मदद से अपनी पहली पारी 4 विकेट के नुकसान पर 463 रन बना कर घोषित कर दी. जवाब में खेलने उत्तरी सिक्किम की दूसरी पारी भी 186 रन पर सिमट गयी. दूसरी पारी में हैदराबाद की ओर से चामा मिलिंद व तनय त्यागराजन ने तीन-तीन, जबकि पी साइराम और कार्तिकेय काक ने दो-दो विकेट लिये.

अवस्थी के सात विकेट मुंबई ने केरल पर शिकंजा कसा

युम्बा (केरल). मध्यम गति के गेंदबाज मोहित अवस्थी ने सात विकेट झटक कर अकेले ही केरल के बल्लेबाजी लाइन अप को झकझोर दिया, जिससे मुंबई ने दूसरे दिन अपनी पकड़ मजबूत कर ली. मुंबई की 251 रन की पहली पारी के जवाब में घरेलू टीम अवस्थी (57 रन देकर सात विकेट) की सटीक और अनुशासित गेंदबाजी के सामने 244 रन पर सिमट गयी. पहली पारी में सात रन की मामूली बढ़त लेने के बाद मुंबई ने दूसरी पारी में मजबूत शुरुआत की.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें