1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ranji trophy 2022 many cricketers found covid 19 positive rkt

Ranji Trophy: क्रिकेट पर कोरोना का कहर, कई खिलाड़ी पॉजिटिव, टूर्नामेंट पर छाए संकट के बादल

रणजी ट्रॉफी की तैयारियों को झटका लगा है. बंगाल टीम के सात सदस्यों को कोरोना पॉजिटिव आए हैं. इस घरेलू टूर्नामेंट पर अब मंडरा रहा कोरोना का साया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
क्रिकेट पर कोरोना का कहर
क्रिकेट पर कोरोना का कहर
प्रतिकात्मक फोटो , प्रभात खबर

Ranji Trophy: बंगाल रणजी टीम के सात सदस्यों का कोविड-19 का परीक्षण पॉजिटिव आया है, जिससे उसकी देश की शीर्ष घरेलू प्रतियोगिता की तैयारियों को करारा झटका लगा है. बंगाल को विदर्भ, राजस्थान, केरल, हरियाणा और त्रिपुरा के साथ ग्रुप-बी में रखा गया है. वह अपना पहला मैच 13 जनवरी से बेंगलुरु में त्रिपुरा के खिलाफ खेलेगा. बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के सचिव स्नेहाशीष गांगुली ने बयान में कहा कि महामारी की मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए बंगाल क्रिकेट संघ ने सुरक्षा उपाय के तौर बंगाल के सभी क्रिकेटरों के आरटीपीसीआर परीक्षण करवाये थे.

उन्होंने कहा कि परिणाम आ गये हैं तथा कुछ खिलाड़ियों का परीक्षण पॉजिटिव आया है. सीएबी इस संबंध में हर तरह की जरूरी सावधानियां बरत रहा है. सूत्रों के अनुसार छह खिलाड़ियों सुदीप चटर्जी, अनुस्तुप मजूमदार, काजी जुनैद सैफी, गीत पुरी, प्रदीप्त प्रमाणिक, सुरजीत यादव और सहायक कोच सौराशीष लाहिड़ी को वायरस से संक्रमित पाया गया है. ये सातों सदस्य रविवार को सॉल्ट लेक में जाधवपुर विश्वविद्यालय में टीम के बीच आपस में खेले गये मैच के दौरान उपस्थित थे.

सूत्रों ने कहा कि वे कोविड के किस स्वरूप से संक्रमित हैं इसका पता अभी नहीं चल पाया है. दिशानिर्देशों के अनुरूप उन्हें अलग-थलग कर दिया गया है. इस नये घटनाक्रम के कारण बंगाल का पृथ्वी शॉ की अगुआई वाली मुंबई टीम के खिलाफ होने वाला दो दिवसीय अभ्यास मैच रद्द कर दिया गया है. अभी यह तय नहीं है कि बंगाल दूसरे अभ्यास मैच में भाग लेगा या नहीं. सीएबी ने सभी स्थानीय टूर्नामेंट को रोकने का भी फैसला किया है और कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा के लिए मंगलवार को शीर्ष परिषद की आपात बैठक बुलायी है.

सीएबी के अध्यक्ष अविषेक डालमिया और सचिव स्न्होशीष ने संयुक्त बयान में कहा कि महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए बैठक के आयोजन तक सभी स्थानीय टूर्नामेंट को रोकने का फैसला किया गया है. इसमें कहा गया है कि सीएबी ने इसके साथ ही 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के पंजीकृत खिलाड़ियों का टीकाकरण करवाने का भी निर्णय किया है. पश्चिम बंगाल में रविवार को कोविड-19 के 6153 मामले दर्ज किये गये थे, जिसमें से कोलकाता में 3194 मामले थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें