1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. rahul tewatia tweeted on not being selected in team for ireland series got full support from fans aml

राहुल तेवतिया को आयरलैंड सीरीज के लिए टीम में नहीं मिली जगह, किया भावुक ट्वीट, फैंस का मिला भरपूर समर्थन

आयरलैंड के खिलाफ बीसीसीआई ने टीम का एलान कर दिया है. टीम में राहुल तेवतिया को जगह नहीं मिली है. तेवतिया ने आईपीएल 2022 में कमाल की बल्लेबाजी की थी. गुजरात टाइटंस के चैंपियन बनने में राहुल तेवतिया का बहुत बड़ा योगदान रहा है. उन्होंने कई मैच अपने दम पर जीताये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुजरात के बल्लेबाज राहुल तेवतिया.
गुजरात के बल्लेबाज राहुल तेवतिया.
PTI

इस महीने के अंत में आयरलैंड में दो मैचों की टी-20 आई सीरीज के लिए चुनी गयी भारतीय टीम में अपना नाम नहीं मिलने के बाद राहुल तेवतिया के ट्वीट किया कि उम्मीदों को चोट लगी. इस ट्वीट ने सोशल मीडिया पर तूफान ला दिया. गुजरात टाइटंस के हरफनमौला खिलाड़ी का आईपीएल बहुत अच्छा रहा. उन्होंने चैंपियन टीम के लिए बल्ले से कम से कम एक-दो मैच अकेले जीते. लेकिन चयनकर्ताओं ने काफी हद तक उसी पक्ष को रखने का फैसला किया, जो वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेल रहा है.

हार्दिक पांड्या को बनाया गया कप्तान

आयरलैंड सीरीज के लिए ऋषभ पंत की जगह हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया गया है. बीसीसीआई द्वारा आयरलैंड टी-20 आई के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा करने के कुछ घंटों बाद तेवतिया ने कुछ उदास इमोजी के साथ ट्वीट किया, "उम्मीदों को चोट लगी है." तेवतिया को प्रशंसकों का भरपूर समर्थन मिला. कई लोगों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं और कहा कि वह जल्द ही भारतीय रंग में नजर आयेंगे.

आईपीएल में राहुल तेवतिया का जलवा

बाएं हाथ के हमलावर बल्लेबाज, जो एक आसान लेग-स्पिन गेंदबाज भी हैं, ने आईपीएल 2022 में 16 मैचों में 147.62 के स्ट्राइक रेट से 217 रन बनाये. तेवतिया ने गुजरात टाइटंस के लिए कई उपयोगी पारियां खेले. लेकिन पंजाब किंग्स के खिलाफ उनकी पारी यादगार रही. उन्होंने पीबीकेएस के तेज गेंदबाज ओडियन स्मिथ को लगातार दो छक्के मारे, जब गुजरात को छह विकेट से जीत दिलाने के लिए 2 गेंदों पर 12 रन चाहिए थे.

सुनील गावस्कर ने कहा आइस मैन

तेवतिया के अविश्वसनीय शो के बाद उन्हें महान सुनील गावस्कर से काफी तारीफें मिली. गावस्कर ने उन्हें 'आइस मैन' का टैग भी दिया. उन्होंने कहा था कि उसकी रगों में क्या चल रहा है? यह खून नहीं है, बर्फ है. राहुल तेवतिया का उपनाम आइसमैन होना चाहिए. अगर कोई था जो गुजरात को इस मैच में बचा सकता था तो वह तेवतिया था. और हमने तेवतिया को यह करते देखा. कुछ दिनों बाद मैच जीतने के एक अन्य प्रयास में, तेवतिया ने 21 गेंदों में नाबाद 40 रनों की पारी खेली, जब जीटी को जीत के लिए अंतिम चार ओवरों में 56 रन चाहिए थे.

भारतीय टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढे़ं यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें