1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. racist tweet controversy not stopping in england cricket team michael vaughan demanded to stop investigation ollie robinson suspended eoin morgan jos buttler under investigation avd

इंग्लैंड क्रिकेट टीम में नहीं थम रहा नस्लभेदी ट्वीट विवाद, वॉन ने जांच रोकने की कर दी मांग

By ArbindKumar Mishra
Updated Date
इंग्लैंड क्रिकेट टीम में नहीं थम रहा नस्लभेदी ट्वीट विवाद
इंग्लैंड क्रिकेट टीम में नहीं थम रहा नस्लभेदी ट्वीट विवाद
twitter

इंग्लैंड क्रिकेट टीम में ट्वीट विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) के पुराने ट्वीट को लेकर हुए विवाद के बाद इंग्लैंड के कई दिग्गज क्रिकेटर जांच के दायरे में आ गये हैं. कई क्रिकेटरों पर निलंबन का तलवार लटक रहा है. इधर इस विवाद को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने बेहद हास्यास्पद बताया.

वॉन ने खिलाड़ियों के पुराने ट्वीट की जांच को फौरन रोकने की मांग कर दी है. माइकल वॉन ने कहा कि देश के क्रिकेटरों की पुरानी ट्वीट की जांच को रोका जाना चाहिए.

वॉन ने ट्वीट किया और पूरे विवाद पर सवाल उठाया. उन्होंने लिखा, इयोन मोर्गन, जोस बटलर और एंडरसन ने जिस समय ट्वीट किया, उस समय कोई भी इनसे आहत नहीं हुआ था, लेकिन हैरानी की बात है कि कुछ वर्षों बाद अब ये ट्वीट आपत्तिजनक कैसे हो गये. बहुत ही हास्यास्पद. इस जांच को रोका जाना चाहिए.

क्या है मामला

दरअसल यह विवाद तब शुरू हुआ जब न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ओली रॉबिन्सन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. ओली के टीम में शामिल होते ही उनके 8 साल पुराना ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा और लोग ओली के चयन पर सवाल उठाने लगे. इधर विवाद के बाद रॉबिन्सन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद सार्वजपनिक रूप से लोगों से माफी मांगी. दरअसल 8 साल पहले रॉबिन्सन ने महिलाओं पर बेहद खराब ट्वीट किया था और नस्लीय टिप्पणी की थी.

जांच के घेरे में मोर्गन और बटलर

पहले टेस्ट के बाद इंग्लैंड क्रिकेट ने रॉबिन्सन को जांच खत्म होने तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया. उसके बाद अब जांच के घेरे में दिग्गज क्रिकेटर और कप्तान इयोन मोर्गन, विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर भी आ गये. दरअसल भारतीयों का मजाक उड़ाती कुछ ट्वीट बुधवार को सोशल मीडिया पर छा गयीं जिसके बाद ईसीबी ने जांच का आदेश दे दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें