1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. punam raut not selected for team india world cup squad 2022 her post went viral rkt

Women WC: टीम इंडिया में ना चुने जाने पर टूटा इस खिलाड़ी का दिल, सोशल मीडिया पर बयां किया अपना दर्द

विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है, जिसमें कई खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ओपनर पूनम राउत
ओपनर पूनम राउत
फोटो - ट्वीटर

ICC Women World Cup 2022: आईसीसी महिला विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. अनुभवी मिताली राज की अगुवाई में 15 खिलाड़ियों को चुना गया है. ये सभी खिलाड़ी न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज में तो शिरकत करेंगी ही, उसके बाद वनडे वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लेंगी. बीसीसीआइ ने जिस 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है उनमें कई नये खिलाड़ी शामिल हैं जो पहली बार नीली जर्सी में वर्ल्ड कप खेलते दिखायी देंगे. वहीं कई ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिन्हें इस दौरे पर जगह नहीं मिली है. ओपनर पूनम राउत भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें टीम में जगह नहीं मिली है.

टीम इंडिया की ओपनर पूनम राउत ने वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम के चयन के बाद ट्वीट कर अपना दुख जताया है. उन्होंने लिखा कि टीम की सबसे तजुर्बेकार बल्लेबाजों में से एक होने के नाते और बीते एक साल से लगातार अच्छा परफॉर्मेन्स देने के बावजूद सेलेक्शन में की गई नजरअंदाजी से मैं बहुत नाखुश हूं. इतना ही नहीं पूनम राउत ने इसके बाद पिछले साल का अपना परफॉर्मेन्स भी जाहिर किया और लिखा कि इससे ज्यादा दिल तोड़ने वाली बात और क्या होगी.

पूनम राउत के अलावा जेमिमा और हरफनमौला शिखा पांडे को खराब फॉर्म की वजह से टीम में जगह नहीं मिली है. जेमिमा पिछले साल एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच में दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सकी. उन्होंने हालांकि इंग्लैंड में ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट और ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग में अच्छा प्रदर्शन किया. वहीं पांडे ने अंतरराष्ट्रीय मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. बीसीसीआइ के एक सूत्र ने बताया कि दोनों को वनडे प्रारूप में खराब फॉर्म के कारण बाहर किया गया है. रिचा घोष और तानिया भाटिया के रूप में भारत ने दो विकेटकीपरों को मौका दिया है.

भारतीय टीम

आइसीसी महिला विश्व कप 2022 और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए महिला टीम : मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, रिचा घोष , स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह ठाकुर, तानिया भाटिया, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव. स्टैंडबाय : एस मेघना, एकता बिष्ट, सिमरन दिल बहादुर .

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें