1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. prithvi shaw ignored in indian team for ireland tour fans angry on social media avd

Prithvi Shaw: 22 साल की उम्र में ही खत्म हो गया टीम इंडिया के इस विस्फोटक बल्लेबाज का करियर ?

Prithvi Shaw को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में उन्हें पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया. 5 टेस्ट में उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक की मदद से कुल 339 रन बनाये. फिर 2020 में वनडे टीम में शामिल किया गया, जिसमें उन्होंने 6 मैचों में केवल 189 रन बनाये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Prithvi Shaw
Prithvi Shaw
twitter

टीम इंडिया के एक खतरनाक खिलाड़ी का करियर शुरू होने के साथ ही खत्म होता नजर आ रहा है. बीसीसीआई लगातार इस खिलाड़ी की अनदेखी कर रहा है. आयरलैंड दौरे में भी चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी की ओर से अपना आंख बंद कर लिया. यहां बात हो रही है सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की.

पृथ्वी शॉ के करियर पर मंडराया खतरा

पृथ्वी शॉ इस समय केवल 22 साल के हैं, लेकिन टीम इंडिया में लगातार अनदेखी के बाद ऐसा माना जा रहा है कि उनका करियर शुरू होने के साथ ही खत्म हो गया. उन्होंने 2018 में टीम इंडिया में डेब्यू किया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में उन्हें पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया. 5 टेस्ट में उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक की मदद से कुल 339 रन बनाये. फिर 2020 में वनडे टीम में शामिल किया गया, जिसमें उन्होंने 6 मैचों में केवल 189 रन बनाये, जबकि एक अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में कोई भी रन नहीं बना पाये. आखिरी बार पृथ्वी शॉ 25 जुलाई 2021 को टीम इंडिया में नजर आये, उसके बाद से उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया.

रोहित शर्मा से भी खतरनाक बल्लेबाज

पृथ्वी शॉ ने अपनी पहचान खतरनाक बल्लेबाज के रूप में बना ली है. उन्होंने कई मौकों पर इसका परिचय भी दिया है. कई मौके पर तो शॉ रोहित शर्मा से अधिक विस्फोटक बल्लेबाजी करते नजर आये हैं. आईपीएल में उन्होंने कई विस्फोटक पारी खेलकर टीम को जीत भी दिलाया है. हालांकि चोट के कारण भी शॉ चयनकर्ताओं की अनदेखी के शिकार हुए हैं.

आयरलैंड दौरे पर अनदेखी से भड़के फैन्स

आयरलैंड दौरे पर जब टीम इंडिया में पृथ्वी शॉ को जगह नहीं मिली तो फैन्स खासा नाराज हुए. सोशल मीडिया पर बीसीसीआई और चयनकर्ताओं को लगातार ट्रोल किया जा रहा है. आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा के बाद से ही पृथ्वी शॉ लगातार सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं. आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद भी पृथ्वी शॉ की अनदेखी फैन्स को पच नहीं रही है.

आयरलैंड के लिए भारतीय टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन, रूतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें