1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. players ready to lay down their lives for captain babar azam shadab khan big statement aml

कप्तान बाबर आजम के लिए खिलाड़ी दे देंगे जान, पाकिस्तान टीम के उप कप्तान शादाब खान का बड़ा बयान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नेट्स सत्र के दौरान मैदान में राष्ट्रीय ध्वज लगाने के अभ्यास के बारे में पूछे जाने पर शादाब खान ने कहा कि यह कदम मुख्य कोच सकलैन मुश्ताक की पहल है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज हमें याद दिलाता है कि हमें अपने देश के लिए अपने दिल से खेलने की जरूरत है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Babar Azam
Babar Azam
PTI

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के उप कप्तान शादाब खान ने कप्तान बाबर आजम की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके साथी उनके लिए अपनी जान तक दे देंगे. ऑलराउंडर ने टीम को लगातार प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करने का श्रेय बाबर आजम को दिया. उन्होंने समझाया कि लोग एक ऐसे नेता के लिए अपनी जान देने के लिए तैयार हैं जो हमेशा उनका समर्थन करने के लिए है.

शादाब खान ने कहा कि वह जो निर्णय ले रहे हैं, वे इस तथ्य की ओर इशारा करते हैं कि वह एक प्रभावशाली नेता हैं. उन्होंने कहा कि जब भी कुछ खराब होता है पाकिस्तानी कप्तान हमेशा अपने साथियों का समर्थन करते हैं. उन्होंने कहा कि बाबर आजम के रवैये के कारण टीम एक इकाई की तरह बन गयी है और हर खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजी और गेंदबाजी सलाहकार मैथ्यू हेडन और वर्नोन फिलेंडर के बारे में बोलते हुए, शादाब ने टीम के प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए उनकी प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि मैथ्यू हेडन क्रिकेट में एक बड़ा नाम हैं. हमारे साथ बिताये सीमित समय में हेडन ने हमें मानसिक रूप से मजबूत बनाया. शादाब ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोचों पर कहा कि वे एक क्रिकेट टीम के लिए उतने ही महत्वपूर्ण हैं जितने कि फिजियोथेरेपिस्ट और ट्रेनर.

संयुक्त अरब अमीरात में टी-20 विश्व कप के बारे में बोलते हुए शादाब खान ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान भले ही हार गया हो, लेकिन टीम ने मेगा-इवेंट से बहुत कुछ सीखा. उन्होंने कहा कि हमें विश्व कप से काफी गति मिली, जिसने टीम को एक इकाई बना दिया. यही वजह है कि हम बांग्लादेश में टी-20 और टेस्ट सीरीज के सभी मैच जीतने में सफल रहे.

उन्होंने ड्रेसिंग रूम के माहौल के बारे में बात करते हुए कहा कि मेन इन ग्रीन एक परिवार की तरह थे. जिस तरह से मुश्किल समय के दौरान परिवार के सदस्य एक दूसरे का समर्थन करते हैं, हम भी उसी तरह एक दूसरे का समर्थन करते हैं. उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति कभी अकेले नहीं जीतता और न ही वह अकेले हारता है. पूरी टीम जीतती या हारती है. यही हम हर बार खुद को याद दिलाने की कोशिश करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें