1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. photo of england cricket team huddle blocked by facebook for being overtly sexual issues an apology photo taken southampton in 2018 ind vs eng match avd

IND vs ENG : इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तसवीर को फेसबुक ने माना 'अति कामुक' ! किया बैन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीम इंडिया को हराने के बाद जश्न मनाते इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी
टीम इंडिया को हराने के बाद जश्न मनाते इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी
pti photo

भारत और इंग्लैंड के बीच इस समय चार मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है. इंग्लैंड की टीम ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गये पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 227 रनों से हराकर सीरीज में शानदार शुरुआत की है. लेकिन इस बीच इंग्लैंड की टीम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

दरअसल इंग्लैंड क्रिकेट टीम की एक तसवीर को लेकर बवाल हो गया है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड क्रिकेट टीम की एक तसवीर को फेसबुक ने सेक्सुअल कंटेंट मानकर बैन कर दिया.

रिपोर्ट के अनुसार माइक हॉल ने अपनी फोटो गैलरी में इंग्लैंड टीम की उस तसवीर को डाला था, लेकिन फेसबुक ने उसे सेक्सुअल कंटेंट मानते हुए न केवल उस तसवीर को बैन कर दिया बल्कि हॉल की पूरी फोटो गैलरी को ही बैन कर दिया.

हालांकि बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, गैलरी के मालिक, माइक हॉल ने जोर देकर कहा कि जिन 400 तसवीरों को बैन किया गया है, वो कहीं से भी सेक्सुअल सामग्री नहीं है.

फेसबुक ने बताया, इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तसवीर को नीतियां के खिलाफ माना था. इसलिए उनकी टीम ने फोटो को बैन कर दिया था. फेसबुक ने हॉल की फोटो गैलरी को बैन करने के साथ ही, हॉल को उनके खाते से कोई भी विज्ञापन डालने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था.

फेसबुक को हुआ गलती का एहसास

हालांकि फेसबुक को जल्द ही अपनी गलती का एहसास हुआ और हॉल के विज्ञापनों को फिर से बहाल कर दिया. फेसबुक ने फोटोग्राफर से माफी भी मांग ली और स्वीकार किया कि तसवीर में कोई त्रुटि नहीं थी. जिस तसवीर को लेकर विवाद हुआ, दरअसल वो 2018 में साउथेम्प्टन में भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट के दौरान लिया गया था. उस टेस्ट को इंग्लैंड के दिग्गज एलिस्टर कुक के आखिरी टेस्ट के लिए याद किया जाता है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें