1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. pakistan nefarious act just before icc t20 world cup 2021 india name removed from jersey aml

ICC T20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले पाकिस्तान की नापाक हरकत, जर्सी से हटाया भारत का नाम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने सोशल मीडिया पर एक लीक तस्वीर में मेगा इवेंट के लिए अपनी जर्सी पर 'इंडिया 2021' की जगह 'टी20 वर्ल्ड कप यूएई 2021' लिखकर विवाद खड़ा कर दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सोशल मीडिया पर वायरल पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जर्सी.
सोशल मीडिया पर वायरल पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जर्सी.
Twitter

नयी दिल्ली : 17 अक्टूबर से संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो रही है. इस वर्ल्ड कप का मेजबान भारत है. भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण सभी मैच यूएई और ओमान में खेले जा रहे हैं. सीरीज शुरू होने से पहले पाकिस्तान ने फिर एक घटिया हरकत की है. उनकी क्रिकेट टीम ने अपनी जर्सी में से भारत का नाम हटाकर यूएई का नाम लिख दिया है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने सोशल मीडिया पर एक लीक तस्वीर में मेगा इवेंट के लिए अपनी जर्सी पर 'इंडिया 2021' की जगह 'टी20 वर्ल्ड कप यूएई 2021' लिखकर विवाद खड़ा कर दिया है. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को टूर्नामेंट के लिए किट पहने देखा जा सकता है.

तस्वीर में बाबार आजम जिस जर्सी में नजर आ रहे हैं, उसपर यूएई को मेजबान के रूप में दिखाया गया है. जबकि आईसीसी मेन्स T20 वर्ल्ड कप का मेजबान भारत है और जर्सी पर भारत का नाम लिखा होना चाहिए था. बता दें कि टी-20 विश्व कप मूल रूप से भारत में खेला जाना था, हालांकि, देश में मौजूदा कोविड -19 स्थिति के कारण, इसे यूएई और ओमान में स्थानांतरित कर दिया गया.

लेकिन, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अभी भी मेगा इवेंट का आधिकारिक मेजबान है और इसलिए, सभी टीमों की जर्सी पर आईसीसी के नियमों के अनुसार 'ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप इंडिया 2021' लिखा होना चाहिए. पाकिस्तान का यह कृत्य चौंकाने वाला है और यह बीसीसीआई और आईसीसी दोनों को परेशान कर सकता है.

हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आधिकारिक तौर पर जर्सी को लॉन्च नहीं किया है. यह देखा जाना बाकी है कि वे उसी किट के साथ आगे बढ़ते हैं या नहीं. कई टीमें, जो विश्व कप के क्वालीफाइंग दौर में खेल रही हैं, पहले ही अपनी जर्सी का अनावरण कर चुकी हैं, जिसमें भारत का उल्लेख उनके किट पर मेजबान के रूप में किया गया है. स्कॉटलैंड और नीदरलैंड की जर्सी पर 'इंडिया 2021' लिखा हुआ देखा जा सकता है.

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया 24 अक्टूबर को दुबई में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 विश्व कप का अपना पहला मैच खेलेगी और पिच के बाहर विवाद से भिड़ंत तेज हो सकती है. इस बीच, पाकिस्तान टीम रविवार से लाहौर के नेशनल हाई-परफॉर्मेंस सेंटर और एलसीसीए ग्राउंड में बायो-सिक्योर प्रोटोकॉल के तहत सात दिवसीय प्रशिक्षण और कंडीशनिंग कैंप आयोजित करेगी. टीम 15 अक्टूबर को दुबई के लिए रवाना होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें