15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटसंकट में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, जका अशरफ ने इस्तीफा देते हुए सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

संकट में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, जका अशरफ ने इस्तीफा देते हुए सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अंतरिम अध्यक्ष जका अशरफ ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा संरक्षक कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर उल हक काकर को सौंप दिया है. उन्होंने कहा कि यहां काम करना मुश्किल है. अब प्रधानमंत्री तय करेंगे कि इस पद पर कौन रहेगा.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पिछले कुछ समय से अस्थिर है. संकट से जूझ रहे बोर्ड के अंतरिम अध्यक्ष जका अशरफ ने इस्तीफा दे दिया है. पाकिस्तानी सरकार ने उन्हें बैठक बुलाने से रोक दिया था, उसके बाद उन्हों ने अपना पद छोड़ने का फैसला किया. रिपोर्ट के मुताबिक सरकार की समन्वय समिति ने अशरफ को इस सप्ताह कराची में पीसीबी प्रबंधन समिति की बैठक रद्द करने के लिए कहा और उन्हें कोई भी बड़ा वित्तीय निर्णय लेने से रोक दिया. हालांकि, अशरफ ने शुक्रवार को लाहौर में 10 सदस्यीय प्रबंधन समिति की एक आपात बैठक बुलाई और अपने पद छोड़ने की घोषणा की.

पीसीबी ने जारी किया बयान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा कि जका अशरफ ने मैनेजिंग कमेटी के सदस्यों, पीसीबी प्रबंधन और कर्मचारियों को इस कार्यकाल के दौरान उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया है. मैनेजिंग कमेटी के सदस्यों और पीसीबी प्रबंधन ने अध्यक्ष के रूप में उनके नेतृत्व के लिए उनका आभार व्यक्त किया. अशरफ ने जुलाई में प्रबंधन समिति के अध्यक्ष के रूप में नजम सेठी की जगह ली थी.

Also Read: भारत अगर चैंपियंस ट्रॉफी के लिए 2025 में पाकिस्तान आने से इनकार करता है तो मुआवजा मांगेगा पीसीबी

जका अशरफ ने प्रधानमंत्री को सौंपा इस्तीफा

बैठक के अंत में जका अशरफ ने घोषणा की कि उन्होंने एमसी के अध्यक्ष और सदस्य के रूप में अपना इस्तीफा संरक्षक कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर उल हक काकर को सौंपने का फैसला किया है. जियो न्यूज की एक रिपोर्ट में अशरफ का बयान था जिसमें बताया गया था कि पूर्व अध्यक्ष ने पद छोड़ने का फैसला क्यों किया. अशरफ ने कहा कि मैं क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम कर रहा था लेकिन हमारे लिए इस तरह से काम करना संभव नहीं है. अब यह प्रधानमंत्री (अनवार उल हक काकर) पर निर्भर है कि वह किसे मेरी जगह पर रखते हैं.

4 फरवरी को खत्म हो रहा था कार्यकाल

पाकिस्तान सरकार ने जका अशरफ को बोर्ड ऑफ गवर्नर्स बनाने और पीसीबी अध्यक्ष का चुनाव आयोजित करने के लिए 4 फरवरी तक का समय दिया था लेकिन वह असफल रहे. अशरफ के कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान की पुरुष टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. टीम भारत में क्रिकेट विश्व कप में ग्रुप चरण से ही बाहर गई और श्रीलंका में एशिया कप में सुपर फोर से आगे नहीं बढ़ पाई.

Also Read: World Cup 2023: कोलकाता ने बाबर एंड कंपनी को जो दिया, वो पीसीबी और पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी नहीं दे पाए

बाबर आजम ने दिया इस्तीफा

विश्व कप के बाद बाबर आजम ने सभी प्रारूपों में कप्तान के रूप में इस्तीफा दे दिया. अशरफ ने टीम निदेशक मिकी आर्थर और कोच ग्रांट ब्रैडबर्न दोनों विदेशी कोचों के पद छोड़ने से पहले लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी को रिपोर्ट करने के लिए कहा. नए टेस्ट कप्तान शान मसूद के नेतृत्व वाली पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से हराया. शाहीन शाह अफरीदी की अगुवाई वाली टी-20 टीम भी न्यूजीलैंड में पांच मैचों की सीरीज में 4-0 से पीछे चल रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें