1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. pak vs nz t20 wc pakistan beat new zealand by 5 wickets captured number one in points table with two wins avd

PAK vs NZ T20 WC: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर लिया बदला, दो जीत के साथ नंबर वन पर कब्जा

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के लक्ष्य 135 रन को 5 विकेट खोकर 5 विकेट गवांकर 18.4 ओवर में हासिल कर लिया. पाकिस्तान की ओर से रिजवान ने 33 रन बनाये. जबकि शोएब मलिक ने नाबाद 26 रन बनाये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर लिया बदला
पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर लिया बदला
pti photo

हारिस राउफ की घातक गेंदबाजी उसके बाद रिजवान और शोएब मलिक की नाबाद पारी के दम पर पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप मुकाबले में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही पाकिस्तान लगातार दो जीत के साथ प्वाइंट टेबल के नंबर वन पर भी कब्जा कर लिया.

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के लक्ष्य 135 रन को 5 विकेट खोकर 5 विकेट गवांकर 18.4 ओवर में हासिल कर लिया. पाकिस्तान की ओर से रिजवान ने 33 रन बनाये. जबकि शोएब मलिक ने नाबाद 26 रन बनाये. उन्होंने 20 गेंदों का सामना किया जिसमें दो चौके और एक छक्का जमाया. न्यूजीलैंड की ओर से सोढ़ी ने दो विकेट चटकाये. जबकि सेंटनर, साउथी और बोल्ट ने एक-एक विकेट लिये.

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 134 रन पर रोका

इससे पहले तेज गेंदबाज हारिस राउफ की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट पर 134 रन के स्कोर पर रोक दिया.

राउफ ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 22 रन देकर चार विकेट चटकाए. स्पिनरों इमाद वसीम (24 रन पर एक विकेट) और मोहम्मद हफीज (16 रन पर एक विकेट) तथा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (21 रन पर एक विकेट) ने भी राउफ का अच्छा साथ निभाया.

न्यूजीलैंड ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और उसका कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया. सलामी बल्लेबाज डेरिल मिशेल और डेवोन कॉनवे 27-27 रन बनाकर टीम के शीर्ष स्कोरर रहे जबकि कप्तान केन विलियमसन ने 25 रन का योगदान दिया. न्यूजीलैंड की टीम अंतिम सात ओवर में 44 रन ही जोड़ सकी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें