1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. pak vs aus t20 wc mohammad rizwan was in the hospital last two days rkt

सेमीफाइनल से पहले ICU में भर्ती था पाक का यह बल्लेबाज, मैच में उतरते ही मचाया धमाल, बना सिक्सर किंग

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले से पहले दो दिन रिज़वान ने अस्पताल के ICU में भर्ती थें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mohammad Rizwan
Mohammad Rizwan
फोटो - ट्वीटर

PAK vs AUS T20 WC : इस बार दुनिया को टी20 की नया चैंपियन मिलने वाले है क्योंकि पाकिस्तान को हरा कर ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में जगह बना लिया है. टी-20 वर्ल्डकप 2021 में ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन चुकी है. ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से मात देकर उसका वर्ल्ड कप जीतने का सपना तोड़ दिया. भले ही पाकिस्तान को कल के मुकाबले में भले ही पाक टीम को हार का सामना करना पड़ा हो पर पाकिस्तान के एक खिलाड़ी ने सबका दिल जीत लिया, जिसकी तारीफ चारों तरफ हो रही है. हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan) की.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले से पहले दो दिन रिज़वान ने अस्पताल के ICU में बिताए. लेकिन, तीसरे दिन जब देश को उनकी जरूरत थी, तो वो मैदान पर हाजिर थे. पाकिस्तान टीम के बैटिंग कोच मैथ्यू हेडन ने इस बात का खुलासा करते हुए कहा, 'मोहम्मद रिजवान फेफड़े में इंफेक्शन के चलते इस मैच से एक रात पहले हॉस्पिटल में थे. वहीं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी रिजवान की फोटो शेयर करते हुए उन्हें रियल हीरो बताया.

बता दें कि रिजवान दूसरे सेमीफाइनल में अपनी टीम के टॉप स्कोरर भी रहे. उन्होंने अनफिट होकर भी 87 मिनट बल्लेबाजी की. इस दौरान 52 गेंदों का सामना किया और 67 रन बनाए. रिजवान की इस पारी में चौके 3 रहे पर छक्कों की संख्या 4 रही. वहीं अब फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना न्यूजीलैंड की टीम से होगा. रोमांचक सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाक टीम को पांच विकेट से मात दी. गौरतलब है कि पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से मात देकर फाइनल में जगह बनाई है. केन विलियमसन की कप्तानी में कीवी टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें