1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. new zealand cricketer daryl mitchell won the spirit of cricket award this incident won everyones heart avd

ICC Award: न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल ने जीता स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड, इस घटना से जीता सबका दिल

डेरिल मिशेल आईसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट पुरस्कार जीतने वाले न्यूजीलैंड के चौथे खिलाड़ी हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डेरिल मिशेल
डेरिल मिशेल
twitter

न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल (Daryl Mitchel) को अबुधाबी में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में दिखायी खेल भावना के लिये आईसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट पुरस्कार (ICC Spirit of Cricket Award ) दिया गया.

डेरिल मिशेल ने मैदान पर दिखाया खेल भावना

डेरिल मिशेल ने पिछले साल 10 नवंबर को अबुधाबी में इंग्लैंड के खिलाफ दबाव भरे विश्व कप सेमीफाइनल में गेंदबाज आदिल राशिद के रास्ते में रूकावट डालने के बाद एक रन लेने से इनकार कर दिया था.

डेरिल मिशेल स्पिरिट ऑफ क्रिकेट पुरस्कार जीतने वाले न्यूजीलैंड के चौथे खिलाड़ी

डेरिल मिशेल यह पुरस्कार जीतने वाले न्यूजीलैंड के चौथे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले डेनियल विटोरी, ब्रैंडन मैकुलम और केन विलियमसन यह पुरस्कार जीत चुके हैं.

क्या था पूरा मामला

घटना न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले गये मैच के 18वें ओवर की है. जो आदिल राशिद की पहली गेंद पर हुई थी. तब टीम का स्कोर चार विकेट पर 133 रन था और जेम्स नीशाम स्ट्राइक पर थे. नीशाम ने मैदान पर गेंद स्मैश की और यहां आराम से एक रन लिया जा सकता था लेकिन नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े मिशेल ने इस दबाव वाले मुकाबले में यह रन लेने से इनकार कर दिया क्योंकि उन्होंने राशिद के रास्ते में बाधा डाल दी थी.

कमेंट्री कर रहे नासिर हुसैन ने की थी मिशेल की जमकर तारीफ

मुकाबले के दौरान कमेंट्री कर रहे नासिर हुसैन ने मिशेल की काफी तारीफ की और कहा था, यह बहुत अच्छा है. यही न्यूजीलैंड है, वास्तव में ऐसा है. यहां एक रन लेना इतना आसान था. लेकिन नॉन स्ट्राइर छोर के खिलाड़ी ने कहा, नहीं मैं आदिल के रास्ते में आ गया था. यही चीज न्यूजीलैंड क्रिकेट का आइना है - यह इसे दर्शाता है.

रन नहीं लेने के बारे में क्या कहा था मिशेल

मिशेल ने इस एक रन से इनकार के बारे में कहा, यह इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच काफी कांटे का मुकाबला था, कुछ ही ओवर बचे थे. नीश (जिम्मी नीशाम) ने लांग ऑफ पर गेंद हिट की और मुझे लगा कि मैंने राशिद को गेंद लेने के रास्ते में रूकावट डाल दी थी. उन्होंने कहा, हम यह खेल इसलिये खेलते हैं क्योंकि हम इसे पसंद करते हैं. हां, हम ज्यादा से ज्यादा मैच जीतना चाहते हैं लेकिन हम क्रिकेट की खेल भावना के खिलाफ जाकर इसमें जीत दर्ज नहीं करना चाहते.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें