1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. morne morkel feels india are best team in world after win over south africa in centurion test aml

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज ने की टीम इंडिया की जमकर तारीफ, बताया दुनिया की नंबर वन टीम

सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका पर बड़ी जीत के बाद टीम इंडिया को हर तरफ से बधाइयां मिल रही हैं. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने टीम इंडिया को दुनिया की बेस्ट टीम बताया है. उन्होंने कहा कि सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका को हराना बड़ी बात है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Team India
Team India
PTI

भारत ने सेंचुरियन में सुपरस्पोर्ट में तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से हरा दिया है. यह एक ऐसा स्थान जहां प्रोटियाज को पिछले 27 मैचों में सिर्फ दो बार हार का सामना करना पड़ा है. पहले टेस्ट में भारत की ऐतिहासिक जीत के बाद, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान कहा कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम में से एक है.

मोर्ने मोर्कल ने कहा कि अच्छा किया. वे (टीम इंडिया) आज दुनिया की अब तक की सबसे अच्छी टीम हैं. अब थोड़े समय में, आप इसके लायक हैं, उन्होंने अपनी टीम को बेहतर बनाने के लिए लंबा और कड़ी मेहनत की है. स्पष्ट योजना है कि गेंदबाज 20 विकेट ले सकते हैं, इसलिए इस पल का आनंद लें. मुझे लगता है कि इसका हिस्सा बनना एक विशेष उपलब्धि है. भारत निश्चित रूप से आगे बढ़ रहा है.

रिकॉर्ड बताते हैं कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका में कभी भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, टीम इंडिया अपने पिछले सात में से छह सीरीज हार गयी है. इसके अलावा, पिछले दो मुकाबलों में हारने के बाद सेंचुरियन में यह भारत का पहला मैच था. मेहमान टीम अब सीरीज में 1-0 से आगे है.

दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेला जायेगा, जबकि तीसरा और अंतिम टेस्ट 11-15 जनवरी को केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जायेगा. मौजूदा टेस्ट श्रृंखला के समापन के बाद दोनों टीमों को तीन एकदिवसीय मैच भी खेलने हैं.

बता दें कि पहला टेस्ट मैच चार ही दिन में समाप्त हो गया. पहले दिन के खेल के बाद दूसरा दिन बारिश की भेंट चढ़ गया और एक भी ओवर का खेल नहीं हो पाया. दक्षिण अफ्रीका को दोनों पारियों में भारतीय गेंदबाजों ने परेशान किया और किसी भी पारी में 200 के अंत तक नहीं पहुंचने दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें