1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. mithali raj is sachin tendulkar of womens cricket former indian captain shantha rangaswamy heaps praises avd

'महिला क्रिकेट की तेंदुलकर हैं मिताली राज', पूर्व भारतीय कप्तान ने तारीफों के पुल बांधे

England Women vs India Women, Mithali Raj, Sachin Tendulkar, women's cricket, Shantha Rangaswamy पूर्व भारतीय महिला खिलाड़ी शांता रंगास्वामी ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की मौजूदा कप्तान मिताली राज को महिला क्रिकेट की सचिन तेंदुलकर करार दिया है. उन्होंने कहा, मिताली का रिकॉर्ड लंबे समय तक कायम रहेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
'महिला क्रिकेट की तेंदुलकर हैं मिताली राज'
'महिला क्रिकेट की तेंदुलकर हैं मिताली राज'
twitter

पूर्व भारतीय महिला खिलाड़ी शांता रंगास्वामी ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की मौजूदा कप्तान मिताली राज को महिला क्रिकेट की सचिन तेंदुलकर करार दिया है. उन्होंने कहा, मिताली का रिकॉर्ड लंबे समय तक कायम रहेगा.

दरअसल मिताली राज ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों में सबसे अधिक रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया. मिताली ने इंग्लैंड की पूर्व कप्तान चार्लोट एडवर्ड्स का रिकार्ड तोड़ा. मालूम हो अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट में केवल मिताली और चार्लोट ही दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसने 10,000 से अधिक रन बनाये हैं.

बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की सदस्य शांता ने कहा, मिताली के रिकार्ड सारी कहानी बयां करते हैं. भारतीय कप्तान ने हासिल किया है वह महान सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर की उपलब्धियों के बराबर है.

शांता ने कहा, मिताली का रिकॉर्ड लंबे समय तक कायम रहेगा और हाल फिलहाल में उनका रिकॉर्ड तोड़ने वाला कोई नजर नहीं आता है. मिताली के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाने वालों को शांता ने लताड़ा और कहा, इस तरह की आलोचना करना सही नहीं होगा. महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान शांता ने कहा, स्ट्राइक रेट तभी मायने रखते हैं, जब सभी खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हों.

भारत की खराब बल्लेबाजी पर शांता ने कहा, ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को तीसरे नंबर पर उतारा जाना चाहिए था. शांता ने पूनम राउत और जेमिमा रोड्रिग्स का बचाव किया और कहा, दोनों खिलाड़ी बहुत जल्द रन बनाना शुरू कर देंगी.

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में टीम इंडिया ने 4 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की. जिसमें कप्तान मिताली राज ने 86 गेंदों में 8 चौकों की मदद से नाबाद 75 रन बनाये. मिताली की कप्तानी पारी के दम पर ही भारत ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराने में कामयाब रही. इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 219 रन पर ऑल आउट हो गयी थी. जवाब में भारतीय टीम 46.3 ओवर में 6 विकेट खोकर 220 रन बनाकर मैच जीत लिया. हालांकि तीन मैचों की वनडे सीरीज पर इंग्लैंड 2-1 से कब्जा कर लिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें