1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. misbah ul haq and waqar younis step down from coaching roles after t20 world cup pakistan squad announced avd

T20 World Cup टीम की घोषणा के तुरंत बाद पाक क्रिकेट टीम में भूचाल, चीफ कोच मिस्बाह और वकार यूनिस का इस्तीफा

T20 World Cup टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बड़ा उथल पुथल हो गया है. पाकिस्तान राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने अपने-अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्य कोच मिस्बाह और वकार यूनिस ने दिया इस्तीफा
मुख्य कोच मिस्बाह और वकार यूनिस ने दिया इस्तीफा
twitter

T20 World Cup टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बड़ा उथल पुथल हो गया है. पाकिस्तान राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक (Misbah-ul-Haq ) और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस (Waqar Younis ) ने अपने-अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. दोनों ने अपने फैसले के बारे में उन्होंने बोर्ड को बता दिया है. यह जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने दिया. मालूम हो मिस्बाह और वकार को 2019 में टीम का कोच बनाया गया था और उनका एक साल का कार्यकाल बचा हुआ है.

दोनों ने ऐसे समय में अपने पद से इस्तीफा दिया है, जब टी20 वर्ल्ड कप सिर पर है और आज ही टीम की घोषणा भी की गयी है. टी20 वर्ल्ड कप टीम में मध्यक्रम के बल्लेबाज आसिफ अली और खुशदिल शाह को टीम में जगह दी गई है. जबकि फखर जमां और विकेटकीपर सरफराज अहमद को टीम से बाहर कर दिया गया है.

इधर मुख्य कोच पद से इस्तीफा देने के बाद मिस्बाह और वकार यूनिस ने बयान जारी किया और इस्तीफा देने का कारण बताया. मिस्बाह ने मुख्य कोच पद छोड़ने के पीछे कारण आगामी व्यस्त क्रिकेट कार्यक्रम और बायो बबल को बताया.

मिस्बाह ने कहा कि वेस्टइंडीज दौरे के समय उन्हें अपने 24 महीने और आगामी दौरे के बारे में सोचने का मौका मिला. इसके अनुसार मुझे आगे भी लंबे समय तक अपनी फैमिली से दूर और वो भी बायो बबल में गुजारने होंगे. इसी को ध्यान में रखकर मैंने अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया.

हालांकि मिस्बाह ने माना कि पद से इस्तीफा देने का यह समय उचित नहीं था. लेकिन उन्होंने बताया कि आने वाले समय में वो अपना शत प्रतिशतनहीं दे सकते थे, इसलिए यह कदम उन्हें उठाना पड़ा. जबकि वकार ने बताया कि उन्होंने मिस्बाह के साथ मिलकर यह फैसला लिया और भविष्य के कार्यक्रम को देखते हुए पद से इस्तीफा दिया.

पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप टीम इस प्रकार है

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, आजम खान, हारिस रऊफ, हसन अली, इमान वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी, सोहेब मकसूद.

रिजर्व : फखर जमां, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें