1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. mayank agarwal nominated for icc player of the month mitchell starc and ajaz patel also in race aml

मयंक अग्रवाल आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट, रेस में मिशेल स्टार्क और एजाज पटेल भी शामिल

न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित हुए हैं. इसके साथ साथ ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिशेल स्टार्क और न्यूजीलैंड के गेंदबाज एजाज पटेल को भी नॉमिनेट किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mayank Agarwal
Mayank Agarwal
PTI Photo

नयी दिल्ली : टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का नाम आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ (दिसंबर 2021) के लिए नामित किया गया है. इस पुरस्कार के लिए दो और नाम शामने आये हैं. उनमें ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल शामिल हैं. मयंक अग्रवाल ने टीम इंडिया के लिए दिसंबर में कई मैचों में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभायी.

टीम इंडिया के नियमित सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा, शुभमन गिल और केएल राहुल के पिछले महीने किसी न किसी कारण से टीम से बाहर रहने के कारण मयंक अग्रवाल ने न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में इस अवसर का लाभ उठाया. दो मैचों में मयंक अग्रवाल ने 69.00 की औसत से 276 रन बनाए, जिसमें दो अर्द्धशतक और एक शतक शामिल है.

एजाज पटेल का नाम दिसंबर में क्रिकेट के इतिहास में अमर हो गया, जब उन्होंने भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट चटकाए. एजाज पटेल, जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले टेस्ट में तीसरे खिलाड़ी बन गये हैं. बाएं हाथ के स्पिनर ने महीने में सिर्फ एक टेस्ट खेला, जहां उन्होंने 16.07 की औसत से 14 विकेट लिए.

भारत के खिलाफ एजाज पटेल ने पहली पारी में सभी 10 विकेट चटकाए लेकिन कीवी बल्लेबाजों ने उन्हें निराश किया जो 62 रन पर ढेर हो गये. भारत वह मैच आसानी से जीत गया. मिशेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया में दो गेम शेष रहते हुए एशेज को बरकरार रखते हुए बल्ले और गेंद दोनों के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. पिछले महीने तीन मैचों में, उन्होंने 19.64 की औसत से 14 विकेट लिए और तीन मैचों में 58.50 की औसत से 117 रन बनाए.

स्टार्क ने पहले टेस्ट की पहली गेंद पर रोरी बर्न्स को आउट करके पूरी श्रृंखला के लिए टोन सेट किया. बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 35 रन की पारी के साथ ट्रैविस हेड का साथ दिया और आठवें विकेट के लिए 85 महत्वपूर्ण रन जोड़े. स्टार्क दूसरे टेस्ट में बल्ले और गेंद से शानदार थे, उन्होंने छह विकेट लिए और एडिलेड में 58 रन बनाए. इसमें पहली पारी में शानदार चार विकेट शामिल थे. जिससे ऑस्ट्रेलिया को 237 रनों की भारी बढ़त मिली.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें