1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. kl rahul blames lack of wickets in middle overs middle order collapse for loss against south africa aml

केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका से मिली 31 रन से हार की बतायी वजह, कहा- मध्य क्रम ने किया निराश

भारतीय कप्तान ने उन कारणों पर प्रकाश डाला जिसकी वजह से टीम इंडिया पहला वनडे हार गया. उन्होंने मध्य क्रम बल्लेबाजों की नाकामी को कारण बताया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मध्य के ओवरों में भारतीय गेंदबाज विकेट नहीं निकाल पाए, जिसकी वजह से दक्षिण अफ्रीका ने ज्यादा स्कोर किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत पहला वनडे मैच दक्षिण अफ्रीका से 31 रन से हारा.
भारत पहला वनडे मैच दक्षिण अफ्रीका से 31 रन से हारा.
PTI

पर्ल : भारतीय कप्तान केएल राहुल ने बुधवार को पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम की 31 रन की हार के लिए मध्य ओवरों में विकेटों की कमी और खराब प्रदर्शन को जिम्मेदार ठहराया. घरेलू कप्तान टेम्बा बावुमा (110) और रस्सी वान डेर डूसन (नाबाद 129) की शानदार बल्लेबाजी ने दक्षिण अफ्रीका को चार विकेट पर 296 रनों तक पहुंचाया. भारतीय गेंदबाज लगातार संघर्ष करते दिखे.

केएल राहुल ने कहा कि यह एक अच्छा खेल था. सीखने के लिए बहुत कुछ है. हमने वास्तव में अच्छी शुरुआत की, हम बीच में विकेट नहीं ले सके. हम देखेंगे कि कैसे हम बीच के ओवरों में विकेट लेते हैं और विपक्ष को रोकते हैं. जब भारत लक्ष्य का पीछा कर रहा था तब केएल राहुल खुद, ऋषभ पंत (16), श्रेयस अय्यर (17) और वेंकटेश अय्यर (2) ज्यादा योगदान नहीं दे सके.

उन्होंने कहा कि मध्य क्रम नहीं चल सका. हम खेल के पहले 20-25 ओवर तक बराबरी पर थे. मैंने सोचा था कि हम इसका आसानी से पीछा कर लेंगे लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए. विकेट पर टिप्पणी करने के लिए कहने पर, भारत के कप्तान ने कहा कि मैंने 20वें ओवर के बाद बल्लेबाजी नहीं की, मुझे नहीं पता कि यह काफी बदल गया था.

राहुल ने कहा कि विराट कोहली और शिखर धवन ने बताया कि यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छा विकेट था, आपको बस बीच में कुछ समय बिताना था, दुर्भाग्य से हम लंबी साझेदारी नहीं कर सके. उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका वास्तव में अच्छा खेला. उन्होंने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के अच्छा प्रदर्शन किया, जबकि हम दोनों मोर्चे पर कमजोर साबित हुए.

राहुल ने यह भी कहा कि उन्होंने कुछ समय के लिए एक दिवसीय क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन उनके दिमाग में 2023 विश्व कप है. बता दें कि विश्व कप 2023 के लिए ये सभी एकदिवसीय मैच महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं. क्योंकि टीम में नये खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है. उनका प्रदर्शन तय करेगा कि वे वर्ल्ड कप की टीम में अपनी जगह बना पाते हैं या नहीं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें